Home /News /delhi-ncr /

new road work has start near faridabad noida ghaziabad expressway fng parthala golchakkar gaur city chowk dlnh

Delhi-NCR वालों के लिए यहां और आसान हो गया ट्रैफिक, शुरू हुआ काम  

फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद एक्सप्रेसवे के पास इस रोड के तैयार होते ही ग्रेटर नोएडा, वेस्ट और गाजियाबाद की ओर जाना दिल्ली-नोएडा वालों के लिए सफर आसान हो जाएगा. Demo Pic.

फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद एक्सप्रेसवे के पास इस रोड के तैयार होते ही ग्रेटर नोएडा, वेस्ट और गाजियाबाद की ओर जाना दिल्ली-नोएडा वालों के लिए सफर आसान हो जाएगा. Demo Pic.

पर्थला गोलचक्कर (Parthala Golchakkar) के पास नोएडा का सिग्नेचर ब्रिज (Signature Bridge) बन रहा है. लोगों को ट्रैफिक जाम की परेशानी से छुटकारा दिलाने के लिए नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने फ्लाई ओवर का काम तेज कर दिया है. अब ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि जून 2022 तक यह फ्लाई ओवर बनकर तैयार हो जाएगा. इस फ्लाई ओवर से सबसे ज्यादा फायदा दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा से गाजियाबाद (Ghaziabad) और हापुड़ की ओर जाने वालों को मिलेगा. वहीं एफएनजी (FNG) पर भी जाम के झाम से छुटकारा मिल जाएगा. 

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. दिल्ली (Delhi)-नोएडा और ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के बीच में सफर करने वालों को इस रोड के शुरू होने का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार था. हालांकि यह रोड 2019 में ही बनकर तैयार हो जाना था, लेकिन कुछ तकनीकी वजह के चलते कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया था. जिसके चलते यह दो से ढाई साल तक लेट हो गया. लेकिन अब इस रोड को बनाने का काम शुरू हो गया है. फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद एक्सप्रेसवे (FNG Expressway) के पास इस रोड के तैयार होते ही ग्रेटर नोएडा, वेस्ट और गाजियाबाद (Ghaziabad) की ओर जाना दिल्ली-नोएडा वालों के लिए सफर आसान हो जाएगा. दूसरी ओर नोएडा एक्सटेंशन वालों को भी गौड़ सिटी चौक, किसान चौक और पर्थला गोलचक्कर होते हुए दिल्ली की ओर नहीं आना पड़ेगा.

    नोएडा सेक्टर-115 पर हो रहा यह बड़ा काम

    नोएडा अथॉरिटी से जुड़े अफसरों की मानें तो नोएडा सेक्टर-115 के पास सोरखा गांव के पास वाले कट से बिसरख रोड की ओर एफएनजी से जोड़ने के लिए एक रैंप बनाई जा रही है. इस रैंप के बन जाने से ट्रैफिक आसानी से एफएनजी पर चला जाएगा. इसके बाद दिल्ली-नोएडा की ओर आने वाले वाहन फर्राटा भरते हुए बिना गौड़ सिटी चौक, किसान चौक और पर्थला गोलचक्कर जाए आ-जा सकेंगे.

    इस रैंप की लागत करीब 12 करोड़ रुपये बताई जा रही है. कुछ दिन पहले ही नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने इसका निरीक्षण कर जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए थे. माना जा रहा है कि इसी साल जून तक काम पूरा हो जाएगा और जुलाई से इस रैंप को जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

    एफएनजी से जुड़ने पर इन्हें होगा सबसे ज्यादा फायदा

    एफएनजी को जोड़ने वाली इस रैंप के बन जाने से नोएडा-ग्रेटर नोएडा और दिल्ली वालों को ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिल जाएगा. लेकिन नोएडा एक्सटेंशन के साथ ही सेक्टर- 74, 75, 76, 77, 78 और 79 को इस रैंप के बन जाने से बड़ा फायदा मिलेगा. ग्रेटर नोएडा वेस्ट वालों को भी आने-जाने में खासी सहुलियत मिलेगी. इतना ही नहीं ग्रेटर नोएडा से जुड़े बिसरख, जलपुरा, सेक्टर-1, 2, 3, टेक जोन 4, सेक्टर-119, 121, 122, 77, 78 के लोगों को भी ट्रैफिक जाम से बड़ी राहत मिलेगी.

    Tags: Delhi-NCR News, Greater noida news, Noida news, Traffic Jam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर