Home /News /delhi-ncr /

New Year 2022: संभलकर! न्‍यू ईयर सेल‍िब्रेशन मनाना नहीं पड़ जाए महंगा, द‍िल्‍ली पुल‍िस ने की ये बड़ी अपील

New Year 2022: संभलकर! न्‍यू ईयर सेल‍िब्रेशन मनाना नहीं पड़ जाए महंगा, द‍िल्‍ली पुल‍िस ने की ये बड़ी अपील

पुल‍िस और प्रशासन ने लोगों से अपील की है क‍ि वो नए साल के मौके पर अपने घरों से बाहर नहीं न‍िकले और पर‍िवार के साथ ही नए साल का सेल‍िब्रेशन करें. (File Photo)

पुल‍िस और प्रशासन ने लोगों से अपील की है क‍ि वो नए साल के मौके पर अपने घरों से बाहर नहीं न‍िकले और पर‍िवार के साथ ही नए साल का सेल‍िब्रेशन करें. (File Photo)

New Year 2022: पुल‍िस और प्रशासन ने द‍िल्ली वालों से अपील की है क‍ि नाईट कर्फ्यू के चलते रात्र‍ि 10 बजे के बाद दिल्ली की सड़कों पर निकलना मना है. अगर न‍ियमों या आदेशों का पालन नहीं क‍िया जाता है और इनका उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. इसल‍िए कानूनी कार्रवाई से बचने और नए साल को सेल‍िब्रेट करने के ल‍िए अपने परिवार के साथ ही रहें. बीती रात भी द‍िल्‍ली सरकार की ओर से 4589 लोगों के ख‍िलाफ कोव‍िड-19 न‍ियमों का उल्‍लंघन करने पर चालान काटने की कार्रवाई की गई है और 89 लाख 67 हजार 800 रुपए का जुर्माना लगाया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) और ओम‍िक्रॉन वेर‍िएंट (Omicron Variant) के बढ़ते मामलों के चलते यलो अलर्ट जारी है. इसके चलते द‍िल्‍ली में कई पाबंद‍ियां भी लगाई गई हैं. द‍िल्‍ली में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) भी लगाया गया जोक‍ि रात्र‍ि 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू है.

    नए साल के आगमन पर सेल‍िब्रेशन करने वालों को रोकने के ल‍िए अब द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) और ज‍िला प्रशासन सख्‍त कदम उठाने जा रहा है. पुल‍िस और प्रशासन ने लोगों से अपील भी की है क‍ि वो नए साल के मौके पर अपने घरों से बाहर नहीं न‍िकले और घर में रहकर पर‍िवार के साथ ही नए साल का सेल‍िब्रेशन करें.

    पुल‍िस और प्रशासन ने द‍िल्ली वालों से अपील की है क‍ि नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) के चलते रात्र‍ि 10 बजे के बाद दिल्ली की सड़कों पर निकलना मना है. अगर न‍ियमों या आदेशों का पालन नहीं क‍िया जाता है और इनका उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. इसल‍िए कानूनी कार्रवाई से बचने और नए साल को सेल‍िब्रेट करने के ल‍िए अपने परिवार के साथ ही रहें.

    बीती रात भी द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) की ओर से 4589 लोगों के ख‍िलाफ कोव‍िड-19 (Covid-19) न‍ियमों का उल्‍लंघन करने पर चालान काटने की कार्रवाई की गई है और 89 लाख 67 हजार 800 रुपए का जुर्माना लगाया है.

    ये भी पढ़ें: Rajiv Chowk Metro station से नहीं हो सकेंगे एग्‍ज‍िट, नए साल की पूर्व संध्‍या पर बंद क‍िए ये गेट 

    इस बीच देखा जाए तो नए साल के आगमन से पहले उसकी पूर्व संध्या (New Year Eve) पर शहर में अलग-अलग जगहों पर कई बड़े आयोजन भी क‍िए जाते हैं. इस दौरान तमाम होटलों में नए साल की पार्टी भी आयोजित की जाती है. बड़ी संख्‍या में लोग इसमें ह‍िस्‍सा भी लेते हैं. दिल्ली के अधिकांश होटल, बार, रेस्टोरेंट आदि नए साल के मौके पर खचाखच भरे भी होते हैं. लेक‍िन इस बार नजारा कुछ अलग नजर आ सकता है.

    द‍िल्‍ली का द‍िल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस (Connaught Place) के आसपास नए साल पर जश्न मनाने के ल‍िए बड़ी संख्‍या में पहुंचते हैं. वहीं कनॉट प्‍लेस का सेंट्रल पार्क (Central Park) में भी बड़ी संख्या में लोग एकत्र होते हैं. लेक‍िन कोव‍िड के चलते लागू यलो अलर्ट (Yallow Alert) की वजह से इस बार जश्‍न कुछ फीका रहेगा. यह देर रात्र‍ि तक भी नहीं चलेगा. नाईट कर्फ्यू की वजह से लोगों को यहां से पहले ही न‍िकलना जरूरी होगा.

    इस बीच देखा जाए तो द‍िल्‍ली सरकार और द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) की ओर से डीडीएमए (DDMA) की ओर से जारी सभी गाइडलाइंस से होटल, रेस्तरां और बार आद‍ि के सभी संचालकों को अवगत करा द‍िया है. इसके बावजूद अगर कोई इसका उल्लंघन करेगा, तो उसके खिलाफ दिल्ली पुलिस की ओर से सख्‍त कार्रवाई की जाएगी.

    दिल्ली पुलिस के ज्‍वाइंट कम‍िश्‍नर विवेक किशोर के मुताब‍िक नए साल के मद्देनजर और पूर्व संध्‍या पर लोगों पर न‍ियंत्रण रखने और ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) का पालन करवाने को बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात क‍िए जा रहे हैं. वहीं कोई भी हुड़दंग क‍िया जाता है और ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं क‍िया जाता है तो उससे सख्‍ती से निपटा जाएगा.

    इसल‍िए लोगों से अपील की है क‍ि न्‍यू ईयर सेल‍िब्रेशन (New Year Celebration) घर पर रहकर पर‍िवार के सदस्‍यों के साथ ही मनाएं. पुल‍िस की ओर से सड़कों पर बड़ी संख्‍या में पुल‍िस पर्सनल भी तैनात क‍िए हैं. ज‍िससे कि क‍िसी भी प्रकार के हुडदंग व शांत‍ि को भंग करने वालों से सख्‍ती से न‍िपटा जा सके.

    Tags: Corona Guidelines, COVID 19, DDMA, Delhi Government, Delhi news, Delhi police, New year, New Year Celebration

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर