होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्‍ली: 45 लोकेशन पर होगा न्‍यू ईयर का जश्‍न, नहीं मिलेगी इन रास्‍तों पर आवाजाही की इजाजत

दिल्‍ली: 45 लोकेशन पर होगा न्‍यू ईयर का जश्‍न, नहीं मिलेगी इन रास्‍तों पर आवाजाही की इजाजत

31 दिसंबर को रात्रि आठ बजे के बाद दिल्‍ली के कई इलाकों में वाहनों के आवाजाही की इजाजत नहीं होगी. (फाइल फोटो)

31 दिसंबर को रात्रि आठ बजे के बाद दिल्‍ली के कई इलाकों में वाहनों के आवाजाही की इजाजत नहीं होगी. (फाइल फोटो)

New Year Celebration: दिल्‍ली की 45 लाकेशन पर नए साल के जश्‍न की व्‍यापक तैयारी है. इन तैयारियों को देखते हुए यातायात प ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. आप भी नए साल का जश्‍न घर से बाहर मनाने की प्‍लानिंग कर रहे हैं तो घर से निकलने से पहले कुछ बातें जानना आपके लिए जरूरी है. दरअसल, दिल्‍ली में नए साल के जश्‍न को लेकर इस बार काफी व्‍यापक तैयारियां चल रही हैं. दिल्‍ली यातयात पुलिस ने दिल्‍ली की करीब 45 ऐसी लोकेशन स्‍पॉट की हैं, जहां पर इस साल बड़ी संख्‍या में लोग एकत्रित हो सकते हैं.

लिहाजा, दिल्‍ली यातायात पुलिस ने राजधानी के यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए कुछ तैयारियां की हैं. इन तैयारियों को देखते हुए दिल्‍ली यातायात पुलिस ने ट्रैफिक एडवाजरी जारी है. जिसमें, कनॉट प्‍लेस और इंडिया गेट सहित राजधानी के दूसरे इलाकों के कुछ रास्‍तों पर वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने की बात कही गई है.

कनॉट प्‍लेस पर पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी वाहनों की आवाजाही
यातायात पुलिस के अनुसार, हर साल नए साल का जश्‍न मनाने के लिए भारी संख्‍या में लोग अपने परिवार और दोस्‍तोंं के साथ कनॉट प्‍लेस आते हैं. पूर्व अनुभवों को ध्‍यान में रखते हुए 31 दिसंबर को रात्रि आठ बजे के बाद कनॉट प्‍लेस में किसी भी वाहन की आवाजाही प्रतिबंधित रखी गई है.

नई व्‍यवस्‍था के तहत, मंडी हाउस गोलचक्‍कर, बंगाली मार्किट गोल चक्‍कर, रंजीत सिंह फ्लाईओवर फुटओवर ब्रिज मिंटो रोड-दीन दीया मार्ग क्रासिंग, चेम्‍सफोर्ड रोड, आरकेआश्रम मार्ग – चित्रगुप्‍त मार्ग क्रासिंग, गोल मार्किट गोल चक्‍कर, जीपीओ नई दिल्‍ली से आगे वाहनों को कनॉट प्‍लेस की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा. 

इसी तरह, पटेल चौक, कस्‍तूरबा गांधी मार्ग- फिरोजशाह रोड क्रासिंग, जय सिंह रो-बंगला साहिब रोड और विंडसन प्‍लेस पर बैरीकेंटिंग कर वाहनों को रोका जाएगा. इन प्‍वाइंट्स से आगे वाहनों को जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. इस दौरान, कनॉट प्‍लेस के इनर, मिडल और आउटर सर्कल में उन्‍हीं वाहनों को जाने की इजाजत होगी, जिनको विशेष पास जारी किए गए हैं.

Tags: Delhi police, Delhi Traffic Advisory, New Year Celebration

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें