• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • नए साल के जश्न में दिल्ली-मुंबई ने Drunk & Drive का 'रिकॉर्ड' बनाया, पहले की तुलना में दोगुना कटे चालान

नए साल के जश्न में दिल्ली-मुंबई ने Drunk & Drive का 'रिकॉर्ड' बनाया, पहले की तुलना में दोगुना कटे चालान

  
पिछले साल के तुलना में इस साल दिल्ली-मुंबई में ड्रंक एंड ड्राइव के मामले में लगभग दोगूना बढ़े

पिछले साल के तुलना में इस साल दिल्ली-मुंबई में ड्रंक एंड ड्राइव के मामले में लगभग दोगूना बढ़े

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने नए साल (New Year) के मौके पर कुल 5338 लोगों की चेकिंग की, जिसमें से 778 लोग नशे में गाड़ी चलाते हुए पकड़े गए. वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी बीती रात 352 शराब पी कर गाड़ी चलाने वालों का चालान किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. नए साल (New Year) के जश्न के मौके पर पिछले साल के मुकाबले इस बार ड्रंक एंड ड्राइव (Drunk and Drive) के मामले में लगभग दोगुना बढ़ोतरी दर्ज की गई है. पिछले साल की तुलना में इस साल एक जनवरी को मंबई पुलिस ने दोगुना चालान काटे हैं. इस साल मुंबई में कुल 778 लोगों के चालान काटने के मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले साल 433 मामले ही सामने आए थे. वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी बीती रात दिल्ली के अलग अलग इलाकों में अभियान चलाकर 352 शराब पी-कर वाहन चलाने वालों का चालान किया है.

    नए साल के जश्न में मुंबई पुलिस ने पहले से ज्यादा चालान काटे

    बता दें, मुंबई पुलिस ने नए साल के मौके पर कुल 5338 लोगों की चेकिंग की, जिसमें से 778 लोग नशे में गाड़ी चलाते हुए पकड़े गए. मुंबई पुलिस की चेकिंग में कुल 578 दो पहिया वाहनों और 200 चार पहिया वाहनों चालक शामिल है. यातायात नियमों के उल्लंघन को लेकर मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने 1878 लोगों पर जुर्माना लगाया है. मुंबई पुलिस के मुताबिक, मुंबई में मंगलवार देर रात से लेकर बुधवार सुबह छह बजे के बीच 5,338 लोगों की जांच की गई. जांच के दौरान शराब पीकर वाहन चलाने को लेकर 778 लोगों पर जुर्माना लगाया गया. इनमें 578 चार पहिया वाहन चालक और 200 दोपहिया वाहन चालक शामिल हैं.

    Delhi Police, mumbai police, drunk and drive, new year celebration 31 december night, challans, Delhi Traffic Police, Advisory, New Year, 31 December, traffic diversion, near cp and new delhi district, challans, delhi police, advisory, new year evening, दिल्ली, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस, एडवाइजरी, नया साल, 31 दिसंबर, कनॉट प्लेस, सीपी सर्कल, ट्रैफिक रुट्स नए साल पर, इंडिया गेट
    मुंबई पुलिस ने नए साल के जश्न में पहले की तुलना में दोगूना चालान किया है.


    मुंबई पुलिस के मुताबिक, इस साल यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए 1,100 वाहन चालकों को दंडित किया गया है. इनमें से 601 लोगों को लालबत्ती पार करने, 258 लोगों को दोपहिया वाहन पर तीन सवारियां बैठाने और 241 लोगों को तय सीमा से अधिक गति से वाहन चलाने के लिये पकड़ा गया है.

    दिल्ली पुलिस ने भी 352 लोगों के काटे चालान

    वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी बीती रात दिल्ली के अलग अलग इलाकों में अभियान चलाकर 352 शराब पी-कर वाहन चलाने वालों का चालान किया है. बता दें कि नए साल (New Year) के जश्न में दिल्ली में भी बीती रात देर तक बवाल मचता रहा. ट्रैफिक पुलिस ने न्यू ईयर के दौरान व्यवस्था बनाए रखने के लिए एडवाइजरी भी जारी किया था, जिसका लोगों ने ध्यान नहीं रखा.

    Delhi Police Jobs, 649 Head Constable posts, Delhi Police, दिल्‍ली पुलिस,
    दिल्ली के अलग अलग इलाकों में अभियान चलाकर 352 शराब पी-कर वाहन चलाने वालो का चालान किया है


    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नए साल के लिए अपने दर्जन भर अधिकारियों के साथ दो दर्जन से ज्यादा इंस्पेक्टर और लगभग एक हजार जवानों को लगा रखा था. देर रात पार्टी कर होटलों और रेस्तरां से निकल कर लोग सड़क पर गाड़ी चलाने से बचते रहे. इसके बावजूद दिल्ली पुलिस ने भी 352 लोगों को चालान कर ही दिया.

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 31 दिसंबर की शाम के लिए विशेष इंतजाम किए थे. ट्रैफिक पुलिस ने कनॉट प्लेस पर ज्यादा फोकस किया था. 31 दिसंबर को शाम से कनॉट प्लेस में ज्यादा लोग आते हैं. यहां मॉल और मुख्य बाजार पार्टी एरिया है. इंडिया गेट में भी ट्रैफिक अरेंजमेंट किए गए थे, क्योंकि लोग वहां पैदल जाते हैं. रात आठ बजे के बाद किसी भी वाहन की कनॉट प्लेस में एंट्री नहीं थी. रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो से बाहर नहीं निकलने पर रोक लगाई गई थी. कनॉट प्लेस के इनर सर्किल और आउटर सर्किल में गाड़ियां नहीं जा रहीं थी.

    ये भी पढ़ें: 

    Happy New Year 2020: नए साल के जश्न में शराब पी कर गाड़ी चलाना पड़ेगा महंगा, कटेगा इतने रुपये का चालान

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज