दिल्ली के LNJP अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव हुआ नवजात, मां से किया गया अलग
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली के LNJP अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव हुआ नवजात, मां से किया गया अलग
बच्चा बिना मां के अस्पताल में अकेला रह रहा है. उस बच्चे की देखभाल वहां की डॉक्टर और नर्स कर रही हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

दूध मुंहे बच्चे का जन्म पिछले हफ्ते एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) में हुआ था. जन्म के बाद से ही बच्चा कोरोना पॉजिटिव है. लेकिन मां की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.

  • Share this:
नई दिल्ली: दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) में एक नवजात बच्चे में कोरोना वायरस (Corona virus) की पुष्टि हुई है. ऐसे में दूध मुहे उस बच्चे को अपनी मां से अलग कर दूसरे वार्ड में भर्ती किया गया है. इस दूध मुहे बच्चे की देखभाल डॉक्टर और नर्स कर रही हैं. जब एक डॉक्टर (Doctor) ने उस बच्चे को रोते हुए देखा तो उससे रहा नहीं गया. उसने बच्चे को अपनी गोद में उठा लिया और मां की ममता देकर उसे चुप कराया.

जानकारी के मुताबिक, दूध मुंहे बच्चे का जन्म पिछले हफ्ते एलएनजेपी अस्पताल में हुआ था. जन्म के बाद से ही बच्चा कोरोना पॉजिटिव है. लेकिन मां की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. इसके चलते बच्चे को एलएनजेपी अस्पताल के चाइल्ड स्पेशल वार्ड में रखा गया है. बच्चा बिना मां के अस्पताल में अकेला रह रहा है. उस बच्चे की देखभाल वहां की डॉक्टर और नर्स कर रही हैं. हालांकि, अस्पताल की नर्स और डॉक्टर बच्चे का पूरा ख्याल रख रही हैं. लेकिन बच्चे को मां का दूध भी नहीं मिल पा रहा है, जिसके कारण वह काफी रोने लगा. ऐसे में बच्चे को रोता देखकर एक डॉक्टर का दिल पिघल गया. उसने उस बच्चे को अपनी गोद में उठा लिया और काफी देर तक उसको पुचकारती रही.





बच्चे की पहली जांच जन्म के समय करवाई गई थी तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी
बच्चे की पहली जांच जन्म के समय करवाई गई थी तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. अब उसकी दूसरी रिपोर्ट 5 दिन के बाद आएगी. अब बच्चा अगर नेगेटिव पाया जाता है तो उसे अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. अस्पताल के स्टाफ का कहना है कि हम लोग इस बच्चे का खास ख्याल रख रहे हैं. हालांकि, पिछले दिनों इस अस्पताल में 7 बच्चों की डिलीवरी हुई थी. लेकिन उन सभी बच्चों में सिर्फ यही बचा है जो पॉजिटिव है. वहीं, इसकी मां की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इस वजह से इस बच्चे का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. समय-समय पर दूध से लेकर बाकी सभी चीजों का स्पेशल ध्यान रखा जाता है.

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं
हालांकि, जिस तरीके से दिल्ली में और देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं उसको देखते हुए यहां की स्थिति काफी चिंताजनक लग रही है. आज के आंकड़ों की बात की जाए तो देश में carona 5 लाख का आंकड़ा पार कर चुका है. लेकिन अच्छी बात ये है कि रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है. करोना का रिकवरी रेट 58% पर पहुंच गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading