सिंघु बॉर्डर पर हमले में घायल SHO बोले- हमलावर पर उग्र भीड़ टूट पड़ी, बचाकर भेजा अस्‍पताल

singhu border

singhu border

News18 Exclusive: न्‍यूज 18 हिंदी से बात करते हुए घायल पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनपर एक युवक ने तलवार चलाई थी. उस पर भीड़ टूट पड़ी थी. SHO ने बताया कि तलवारबाजी में उन्‍हें चोटें आई हैं, लेकिन वह फिलहाल ठीक हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 9:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सिंघु बॉर्डर पर शुक्रवार को अचानक हुए हंगामे में अलीपुर के SHO प्रदीप कुमार पालीवाल पर प्रदर्शनकारी ने तलवार से हमला कर दिया. इसमें वह घायल हो गए. न्‍यूज 18 हिंदी से बात करते हुए घायल पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन पर एक युवक ने तलवार चलाई थी. उस पर भीड़ टूट पड़ी थी. उग्र भीड़ से बचाकर उसे भी अस्‍पताल भेज दिया गया है. SHO ने बताया कि तलवारबाजी में उन्‍हें चोटें आई हैं, लेकिन वह फिलहाल ठीक हैं.

बता दें कि शुक्रवार को खुद को स्‍थानीय वासी बताने वाले लोगों का एक गुट सिंघु बॉर्डर पहुंचा और धरना समाप्‍त कर रास्‍ता खोलने की मांग करने लगे. यह लोगों ने 'सिंघु बॉर्डर खाली करो' के नारे लगाने लगे. इससे वहां के हालात इतने बिगड़ गए कि पुलिस को अनियंत्रित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले तक दागने पड़े. जानकारी के मुताबिक, इस अफरातफरी के बीच प्रदर्शनकारी की तलवार से अलीपुर के SHO प्रदीप पालीवाल घायल हो गए.

Youtube Video


सिंघु सीमा पर पुलिस ने कथित तौर पर स्थानीय होने का दावा करने वालों और किसानों पर बल प्रयोग किया. स्थानीय होने का दावा करने वाले लोग विरोध स्थल खाली करने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान किसानों से उनकी झड़प हो गई.
गौरतलब है कि राजधानी दिल्‍ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने वाले किसानों ने ट्रैक्‍टर मार्च निकाला था. किसानों का यह प्रदर्शन हिंसक हो गया था. कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों और पुलिसवालों के बीच हिंसक झड़पें हुई थीं. प्रदर्शनकारी ऐतिहासिक लाल किला में भी घुस गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज