लाइव टीवी

गाजियाबाद की सोसाइटी में अब घर पर आ सकेगा न्यूज पेपर, हाउस मेड को मिलेगी एंट्री
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: May 24, 2020, 8:54 AM IST
गाजियाबाद की सोसाइटी में अब घर पर आ सकेगा न्यूज पेपर, हाउस मेड को मिलेगी एंट्री
सोसाइटी में रहने वालों को कोविड-19 के खिलाफ सावधानियां बरतनी होगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

Corona संकट के कारण लॉकडाउन से परेशान गाजियाबाद के लोगों के लिए खुशखबरी है. जिला प्रशासन ने शनिवार को आवासीय सोसाइटी में अखबार विक्रेताओं और घरेलू सहायकों को प्रवेश की अनुमति दे दी.

  • Share this:
गाजियाबाद. कोरोना संकट (Corona Crisis) के कारण लॉकडाउन (Lockdown) से परेशान रहे गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोगों के लिए खुशखबरी है. जिला प्रशासन ने शनिवार को आवासीय सोसाइटी में अखबार विक्रेताओं और घरेलू सहायकों (House Maid) को प्रवेश की अनुमति दे दी. जिले के डीएम अजय शंकर पांडेय ने शनिवार को आवासीय सोसाइटी में अखबार विक्रेताओं और घरेलू सहायकों को प्रवेश की अनुमति दी है. इन सोसाइटी में रहने वाले अधिकतर निवासियों ने प्रशासन से उनके परिसरों में अखबार विक्रेताओं और घरेलू सहायकों को प्रवेश करने की अनुमति देने की मांग की थी.

डीएम के मुताबिक, सोसाइटी में रहने वाले लोगों की आवश्यकतानुसार घरेलू सहायक, चालक, प्लंबर, बिजली का काम करने और एसी की मरम्मत करने वाले परिसर में प्रवेश कर सकते हैं. लेकिन, सोसाइटी में रहने वालों को कोविड-19 संक्रमण से बचने को लेकर सावधानियां बरतनी होगी.

लॉकडाउन ने बदल दी थी गाजियाबाद शहर की पूरी तस्वीर
कोरोना संकट के कारण एनसीआर के गाजियाबाद शहर और जिले में लॉकडाउन लागू किया गया था. इस दौरान यहां संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते रहे. जिसके बाद प्रशासन ने सतकर्ता बरतना शुरू किया. ऐतिहातन जिला प्रशासन ने वाहनों की आवाजाही पर भी रोक भी लगायी. जिससे इस खतरनाक वायरस के संक्रमण की चपेट में आने से लोग बच सके.



बड़ी संख्या में जब्त हुये वाहन, लोगों को भरना पड़ा जुर्माना


गाजियाबाद शहर के लोगों को लॉकडाउन का उल्लंघन करना भारी पड़ा. गाजियाबाद पुलिस ने इस आरोप में बड़ी संख्या में वाहनों को जब्त किया. साथ ही 11 लाख रुपये जुर्माने की राशि भी वसूली. पुलिस सूत्रों ने जानकारी दी थी कि यहां 1600 वाहनों को जब्त किया गया. जबकि एक लाख से अधिक वाहनों की जांच भी हुयी. इस दौरान पुलिस ने यहां 1,648 वाहनों को जब्त किया. साथ ही लगभग 45,910 वाहनों के मालिकों से कुल 11 लाख रूपये से अधिक की राशि बतौर जुर्माने वसूली हुयी.

 

ये भी पढ़ें: फिर से लौटेगी गाजियाबाद के बाजारों की रौनक, लेकिन मानने होंगे ये निर्देश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 24, 2020, 6:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading