इजराइल दूतावास धमाका: NIA के हाथ लगी संदिग्धों की तस्वीर, 29 जनवरी को हुआ था विस्फोट

इजराइल दूतावास के पास धमाके के दो संदिग्धों की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद

इजराइल दूतावास के पास हुए ब्लास्ट की जांच कर रही एनआईए को सफलता मिली है. इस मामले से जुड़े दो दो संदिग्धों की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हुई हैं. बीते 29 जनवरी को हुए इजरायल एम्बेसी के बाहर ब्लास्ट के बाद एनआईए इसकी जांच में जुटी थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. इजराइल दूतावास ( Israel Embassy) के पास हुए ब्लास्ट ( Blast ) की जांच कर रही एनआईए (NIA ) को बड़ी सफलता मिली है. इस मामले से जुड़े दो दो संदिग्धों की तस्वीरें सामने आई हैं. बीते 29 जनवरी को हुए इजरायल एम्बेसी के बाहर ब्लास्ट के बाद एनआईए इसकी जांच में जुटी थी. अब इस मामले में दो संदिग्धों की तस्वीरें कैद हुईं हैं. इन्होंने चेहरे पर मास्क लगाया हुआ है.

गौरतलब है कि 29 जनवरी की शाम इजरायल दूतावास के पास एक धमाका हुआ था. इस ब्लास्ट में करीब 5-6 गाडिय़ों को नुकसान पहुंचा था. हालांकि, इस घटना में किसी की जान नहीं गई थी. ये धमाका तब हुआ था जब कुछ ही दूरी पर बीटिंग रिट्रीट का कार्यक्रम चल रहा था और वहां देश के बड़े वीआईपी वहां मौजूद थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अबतक इस मामले की जांच कर रही थी. दिल्ली पुलिस ने पूरी केस डायरी, एफआईआर और तमाम सबूतों को एनआईए को सौंप दिया था.

बता दें कि ब्लास्ट से जुड़ी रोहणी एफएसएल ने अपनी रिपोर्ट भी एनआईए को सौंप दी है. जिसमें बताया गया है कि यह ब्लास्ट लो इंटेंसिटी का धमाका था. अभी एनआईए इस मामले की जांच कर रही है. एनआईए को इस मामले में कई सुराग मिले हैं, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

स्पेशल सेल ने ही एम्बेसी के आसपास और रूट्स के कई सीसीटीवी की फुटेज खंगाली थीं, जिसमे यह चेहरे कैद हुए थे. 29 जनवरी के धमाके के संदिग्ध के तौर पर देखे जा रहे इन दोनों लोगों में एक शख्स ने हाथ में एक फाइल और दूसरे ने एक बैग लिया हुआ है. इन लोगों ने जामिया नगर से ऑटो किया था. इसके बाद यह अब्दुल कलाम रोड पहुंचे थे. विस्फोटक रखने के बाद ये ऑटो से अकबर रोड पहुंचे. वहां दोनों ने पहचान छिपाने के लिए जैकेट उतार दीं. सीसीटीवी फुटेज के सहारे एनआईए अपनी जांच को आगे बढ़ा रही थी. इसी के चलते उसे यह सफलता मिली है. अब तस्वीरों के आधार पर दोनों संदिग्धों की पहचान कर उन्हें पकडऩे की तैयारी में एनआईए की टीम जुट गई है.

NIA ने 10 लाख का इनाम रखा

इजराइल एंबेसी के बाहर विस्फोटक रखने वाले दोनों संदिग्धों का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद दोनों पर NIA ने 10 लाख का इनाम रखा है. सूत्रों के मुताबिक दोनों जामिया नगर से ऑटो से आये और फिर विस्फोटक रखने के बाद अकबर रोड होते हुए ऑटो से चले गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.