दिल्ली-अमरोहा में NIA ने की फिर छापेमारी, पांच संदिग्ध हिरासत में

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

इससे पहले इस्लामिक स्टेट (IS) के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम को लेकर NIA और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को छापेमारी कर करीब पांच लोगों को हिरासत में लिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2018, 8:30 AM IST
  • Share this:
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली और अमरोहा में रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया है. उनके पास से भारी संख्या में हथियार और आईएसआईएस के पैम्फलेट भी मिले हैं. न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के जाफराबाद, सीलमपुर इलाके और अमरोहा में छापेमारी की. इस हफ्ते की यह एनआईए की दूसरी रेड है.

इससे पहले इस्लामिक स्टेट (IS) के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम को लेकर NIA और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को छापेमारी कर करीब पांच लोगों को हिरासत में लिया था. एनआईए और दिल्ली पुलिस की संयुक्त टीम ने यूपी में 17 जगह छापे मारे थे. एनआईए की ओर से हिरासत में लिए गए आतंकी देश की कई मुख्य हस्तियों, प्रतिष्ठानों और दिल्ली के बड़े बाजारों को निशाना बनाने की तैयारी में थे. इस साजिश में मौलवी से लेकर इंजीनियर तक शामिल थे.

ये भी पढ़ें: Facebook के जरिए ISIS संदिग्धों से जुड़ा था लखनऊ का युवक, मां के साथ मिलकर सोना बेचने में की मदद!



NIA के आईजी आलोक मित्तल ने बुधवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इस गैंग का मकसद था, आने वाले दिनों में कई बड़े जगहों पर धमाके करके दहशत फैलाना. इसका मास्टरमाइंड उत्तर प्रदेश के अमरोहा का एक मौलवी मुफ्ती सोहेल था, जो दिल्ली का रहने वाला है. वह मौलवी अमरोहा में रहने वाले लोगों को इस गैंग में शामिल करता था. वह लोग विदेश में बैठे किसी शख्स के सभी संपर्क में थे.
ये भी पढ़ें: जानें कौन है मुफ्ती सुहैल? जो देश में फिदायीन हमले की रच रहा था साजिश

एनआईए को पिछली गिरफ्तारी में संदिग्धों के पास से भारी संख्या में गोला बारूद बरामद हुआ था. जिसमें देशी रॉकेट लॉन्चर, दर्जभर पिस्तौल, 100 से ज्यादा अलार्म क्लॉक, 100 मोबाइल, 135 सिम कॉर्ड, कई लैपटॉप और 150 राउंड गोला बारूद शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज