Home /News /delhi-ncr /

night curfew imposed in ghaziabad due to increase corona delsp

गाजियाबाद में लग सकता है नाइट कर्फ्यू , इसलिए है संभावना

500 से अधिक सक्रिय मरीज होने पर लग सकता है कर्फ्यू.

500 से अधिक सक्रिय मरीज होने पर लग सकता है कर्फ्यू.

अधिकारियों के अनुसार सार्वजनिक आवागमन को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू से लेकर साप्ताहिक बंदी तक की जाती है. मौजूदा समय जिले में 440 के करीब एक्टिव मरीज हैं, अगर मरीजों की संख्या इसी तरह से बढ़ती रही है तो अगले सप्ताह तक यह आंकड़ा 500 को पार कर जाएगा, इसके बाद नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. जिले में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. इस वजह से संभावना है कि पाबंदियों के साथ नाइट कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है. विभागीय अधिकारियों के अनुसार अगर जिले में इसी क्रम में कोरोना का ग्राफ रहा तो सख्‍त पाबंदियां लगाई जा सकती हैं. कोविड नियमों के तहत जिस जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 500 तक पहुंच जाएगी, वहां संक्रमण को फैसले से से रोकने के लिए सख्ती की जाती है.

    अधिकारियों के अनुसार सार्वजनिक आवागमन को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू से लेकर साप्ताहिक बंदी तक की जा सकती है. मौजूदा समय जिले में 440 के करीब एक्टिव मरीज हैं, अगर मरीजों की संख्या इसी तरह से बढ़ती रही है तो अगले सप्ताह तक यह आंकडा 500 को पार कर जाएगा, इसके बाद नाइट कर्फ्यू शुरू हो जाएगा.

    जिले में अप्रैल माह से फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से फैलना शुरू हो गया है. संक्रमण के साथ ही, अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है. डॉक्‍टरों के अनुसार वर्तमान में जो मरीज मिल रहे हैं, वह होम आइसोलेशन में रहकर ही ठीक हो रहे हैं, लेकिन संक्रमण भी तेजी से फैल रहा है.

    शासन से जारी रिपोर्ट में जिले में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 36 नए मरीज चिन्हित हुए हैं, जिनमें 10 से 12 वर्ष तक के 2 मरीज, 13 से 20 वर्ष तक के 4 मरोज, 21 से 40 वर्ष तक के 16 मरीज 41 से 60 वर्ष तक के मरीज ऊपर के 5 मरीज चिन्हित हुए हैं. बीते 24 घंटे में एक भी मरीज संक्रमण से मुक्त नहीं हुआ है. इसकी वजह से सक्रिय मरीजों का आंकड़ा इतना अधिक पहुंच गया है. मई माह में अब तक 354 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इसके साथ ही जिले के स्कूलों में भी तेजी से संक्रमण फैल रहा है.

    डीसीएमओ डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि जिले में संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन सभी मरीज होम आइसोलेशन में रहकर ठीक हो रहे हैं. अगर लोग सावधानी बरतें और लक्षण दिखते ही विभाग को जानकारी दें तो काफी हद तक इसे फैलने से रोका जा सकता है.

    Tags: Corona Case, Ghaziabad News, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर