• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • NIGHT CURFEW IN DELHI ONLY ESSENTIAL SERVICE PEOPLE ALLOWED TO TRAVEL IN METRO DMRC WITH ID CGPG

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू: मेट्रो में रात 10 से सुबह 5 बजे तक सिर्फ ये लोग कर सकेंगे सफर

मेट्रो को लेकर डीएमआरसी ने जारी किए जरूरी निर्देश.

Delhi Nigh Curfew: डीएमआरसी (DMRC) द्वारा जारी निर्देश के मुताबिक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक सिर्फ आवश्यक श्रेणी में आने वाले लोगों को आईडी के साथ मेट्रो में सफर करने की अनुमति होगी. 

  • Share this:
    दिल्ली. कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली में नाइट कर्फ्यू (Delhi Night Curfew) लगा दिया गया है. इसके बाद अब मेट्रो को लेकर भी जरूरी गाइडलाइन डीएमआरसी की ओर से जारी कर दी गई है. आज रात से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने के मद्देनजर अब मेट्रो में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रवेश केवल उन्हीं यात्रियों को करने की अनुमति होगी जो सरकार के आदेशानुसार आवश्यक श्रेणी में आते हैं. साथ ही DMRC / CSTF कर्मियों द्वारा उनकी वैध आईडी की जांच भी की जाएगी.

    दिल्ली में कोरोना संक्रमण के रोजाना करीब 4000 मामले सामने आने के बाद सरकार ने यह कदम उठाया है. सरकार ने नाइट कर्फ्यू लागू करते हुए हर गतिविधि पर पाबंदी लगाई है, लेकिन जरूरी सेवाओं को लेकर राहत भी दी है. साथ ही यह भी बताया है कि नाइट कर्फ्यू के दौरान किन-किन लोगों को छूट मिल सकती है. गौरतलब है कि बीते दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ शब्दों में कहा था कि दिल्ली कोरोना की चौथी लहर की चपेट में है, बावजूद इसके सरकार अभी लॉकडाउन लगाने पर विचार नहीं कर रही है. बहरहाल, दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के नए नियम आज रात से लागू हो जाएंगे.



    ये भी पढ़ें: Mukhtar Ansari News: डासना क्रास कर चुका है मुख्तार, ग्रेटर नोएडा की ओर बढ़ा काफिला 

    दिल्‍ली में हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई

    दिल्ली सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि काफी सोच विचार कर ये फैसला किया गया है. कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने पिछले हफ्ते बैंक्वेट हाल, रेस्टोरेंट और नाइट क्लब के खिलाफ कार्रवाई की थी. शनिवार की रात को दिल्ली पुलिस ने करीब पौने दो सौ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की थी. इनमे 13 बैंक्वेट हाल, 58 रेस्टोरेंट और तीन नाइट क्लब के मालिक भी शामिल थे, यहां कोरोना प्रोटोकॉल का कतई पालन नहीं हो रहा था. दिल्ली में नए साल की शुरुआत में 25 दिसंबर से 1 जनवरी तक भी नाइट कर्फ्यू लगाया गया था.