• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • NIGHT CURFEW MAY BE IMPOSED IN DELHI ON THE RISE OF COVID 19 THE GOVERNMENT IS CONSIDERING NODBK

Corona News: दिल्ली में लग सकता है नाइट कर्फ्यू, केजरीवाल सरकार कर रही विचार: सूत्र

स्वरूपरानी नेहरू एल-3 अस्पताल में 182 मरीजों का इलाज चल रहा है. (सांकेतिक फोटो)

Corona News: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली संक्रमण की चौथी लहर का सामना कर रही है, पर लॉकडाउन लगाने का अभी कोई विचार नहीं है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus infection) के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night curfew ) लगाने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. एक सरकारी अधिकारी ने बताया, 'रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है. इस पर विस्तार से बातचीत चल रही है. साथ ही कर्फ्यू के समय पर भी विचार किया जा रहा है और यह वक्त रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का हो सकता है.' गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली संक्रमण की चौथी लहर का सामना कर रही है, पर लॉकडाउन लगाने का अभी कोई विचार नहीं है.

    इस बीच दिल्ली में वैक्सीनेशन में तेज़ी लाने के लिए दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक आदेश के मुताबिक, सरकारी टीकाकरण केंद्रों में से एक तिहाई केंद्रों पर अब रात 9:00 बजे से लेकर सुबह 9 बजे तक वैक्सीन लगाई जा सकेगी. यानि इन सेंटर पर वैक्सीनेशन का काम 24 घंटे चलेगा.

    उम्र सीमा की बाध्यता हटाने की मांग
    अभी तक सभी सरकारी केंद्रों पर 12 घंटे (सुबह 9:00 बजे से लेकर रात के 9:00 बजे तक) ही टीके लगाए जा रहे हैं. इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक ट्वीट भी सामने आया है, जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘दिल्ली में अब आप किसी भी वक्त कोरोना वैक्सीन लगवा सकते हैं. पात्र लोग आगे आएं और वैक्सीन जरूर लगवाएं. दिल्ली में हम सुविधाओं की कोई कमी नहीं होने देंगे.’ इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली समेत देश भर में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को नियंत्रित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर टीकाकरण केंद्र खोलने की शर्तों में छूट देने और टीकाकरण के लिए उम्र सीमा की बाध्यता हटाने की मांग भी की है.