• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • निर्भया केस: दोषी विनय की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, कल आएगा फैसला

निर्भया केस: दोषी विनय की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, कल आएगा फैसला

विनय शर्मा ने राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने के फैसले खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है (फाइल फोटो)

विनय शर्मा ने राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने के फैसले खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है (फाइल फोटो)

निर्भया गैंगरेप केस (Nirbhaya Gang Rape Case) में गुरुवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल को कहा कि वो इससे जुड़े सभी दस्तावेज सीलबंद लिफाफे में कोर्ट में जमा करें.

  • Share this:
    नई दिल्ली. निर्भया गैंगरेप मामले (Nirbhaya Case) में दोषी विनय शर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई पूरी हो गई है. सुनवाई के बाद कोर्ट ने इस पर अपना निर्णय शुक्रवार दोपहर 2 बजे तक के लिए सुरक्षित रख लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को कहा कि वो इससे जुड़े सभी दस्तावेज सीलबंद लिफाफे में कोर्ट में जमा करें.

    गुरुवार को हुई सुनवाई के दौरान विनय के वकील एपी सिंह ने कोर्ट में कहा कि उनके मुवक्किल की दया याचिका खारिज करने में प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि सामाजिक जांच रिपोर्ट, मेडिकल रिपोर्ट और अपराध में उसकी सीमित भूमिका को ध्यान में रखे बगैर राष्ट्रपति द्वारा उसकी दया याचिका खारिज की गई.



    एपी सिंह ने कोर्ट में कहा कि विनय शर्मा का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. वो कोई आदतन अपराधी नहीं है. वो खेती-बाड़ी करने वाले परिवार से है. मेरी दलीलें कोर्ट के लैंडमार्क जजमेंट पर आधारित हैं. इस पर जस्टिस अशोक भूषण ने उनसे कहा कि आप ये सब बताने की बजाय सीधे-सीधे अपनी अन्य दलीलें और ग्राउंड बताएं.

    वकील ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री और उपराज्यपाल (एलजी) के दस्तखत नहीं हैं. इसपर सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट को दस्तखत वाले दस्तावेज दिखाए जिसके बाद कोर्ट ने एपी सिंह से दूसरे मुद्दे पर दलील देने को कहा.





    राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने को सुप्रीम कोर्ट में किया था चैलेंज
    बता दें कि दोषी विनय की ओर से राष्ट्रपति के निर्णय को सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज करते हुए याचिका दाखिल करते हुए कहा गया था कि पूरी प्रक्रिया का पालन किए बिना उसकी दया याचिका पर हड़बड़ी में फैसला लिया गया है. बता दें कि राष्ट्रपति द्वारा एक फरवरी को विनय की दया याचिका खारिज कर दी गई थी.

    ये भी पढ़ें:- निर्भया केस: अदालत ने कहा- सभी को अंतिम सांस तक न्याय पाने का हक, फूट-फूटकर रोईं निर्भया की मां देखें वीडियो

    निर्भया गैंगरेप: दोषी पवन को मिला वकील, ट्रायल कोर्ट में कल होगी सुनवाई

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज