• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • निर्भया कांड: पवन जल्‍लाद ने तिहाड़ जेल में शुरू की चारों दोषियों को फांसी देने की तैयारी

निर्भया कांड: पवन जल्‍लाद ने तिहाड़ जेल में शुरू की चारों दोषियों को फांसी देने की तैयारी

निर्भया के चारों दोषियों को फांसी देने वाले पवन जल्लाद  (फाइल फोटो)

निर्भया के चारों दोषियों को फांसी देने वाले पवन जल्लाद (फाइल फोटो)

तिहाड़ जेल प्रशासन पवन जल्लाद (Pawan) के साथ निर्भया के चारों दोषियों की डमी फांसी की तैयारी कर रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gangrape) और हत्‍या (Murder) मामले में पटियाला हाउस कोर्ट (Patial House Court) द्वारा दोषी अक्षय की याचिका खारिज किए जाने के साथ ही तिहाड़ जेल प्रशासन पवन जल्लाद के साथ हरकत में आ गया है. तिहाड़ जेल प्रशासन पवन के साथ निर्भया के चारों दोषियों की डमी फांसी की तैयारी कर रहा है. कुछ देर बाद ही पवन जल्लाद के हाथों डमी फांसी की प्रक्रिया शुरू होगी और चार डमी को फांसी पर लटकाया जाएगा.

    बता दें कि दोषी अक्षय के वकील ने पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दाखिल कर 3 मार्च को होने वाली फांसी रुकवाने की मांग की थी. अक्षय के वकील की ओर से यह दलील दी गई थी कि उसकी ओर से राष्‍ट्रपति के समक्ष दाखिल दया याचिका में पूरे दस्‍तावेज नहीं थे, जिसके कारण उसकी अर्जी खारिज हो गई थी. ऐसे में उसे दोबारा दया याचिका दाखिल करने की अनुमति दी जाए और फांसी के अमल पर रोक लगाई जाए.

    सभी कानूनी विकल्प समाप्त हो चुके हैं
    निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले के सभी दोषियों के सभी कानूनी विकल्प समाप्त हो चुके हैं. ऐसे में कानूनी तौर पर सभी दोषियों को 3 मार्च को फांसी देने का रास्ता साफ हो चुका है. बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों के खिलाफ तीन मार्च के लिए डेथ वारंट जारी किया है.

    क्‍यूरेटिव पीटिशन को खारिज कर दिया है
    दरअसल, वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने फांसी की सजा का सामना कर रहे चार दोषियों में से एक पवन कुमार गुप्ता की क्‍यूरेटिव पीटिशन को खारिज कर दिया है. सोमवार को बंद कमरे में सुनवाई हुई. इस याचिका की सुनवाई पांच जचों की पीठ ने की, जिसमें जस्टिस एनवी रमण, जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस आरएफ नरीमन, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण शामिल थे.

    ये भी पढ़ें

    जमानत पर रिहा हुआ चिन्मयानंद, खुशी में सैकड़ों लोगों को खिलाया गया खाना

    बलात्कार के आरोपी चिन्मयानंद चुपचाप पहुंचे अयोध्या, किया हनुमानगढ़ी में दर्शन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज