लाइव टीवी

निर्भया गैंगरेप के दोषियों को फांसी: गृह मंत्रालय की याचिका पर 5 मार्च को होगी सुनवाई
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 25, 2020, 1:03 PM IST
निर्भया गैंगरेप के दोषियों को फांसी: गृह मंत्रालय की याचिका पर 5 मार्च को होगी सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में गृह मंत्रालय की ओर से दाखिला याचिका पर सुनवाई को 5 मार्च तक के लिए टाल दिया.

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने निर्भया गैंगरेप और हत्या (Nirbhaya Gang Rape and Murde Case) मामले में गृह मंत्रालय की ओर से दाखिल याचिका पर सुनवाई को 5 मार्च तक के लिए टाल दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 1:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने मंगलवार को निर्भया गैंगरेप और हत्या (Nirbhaya Gang Rape and Murde Case) मामले में गृह मंत्रालय की ओर से दाखिला याचिका पर सुनवाई को 5 मार्च तक के लिए टाल दिया. इस याचिका में यह मांग की गई थी कि दिल्ली सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में मौत की सजा पाए दोषियों को अलग से फांसी देने का निर्देश दिया जाए.

इससे पहले निर्भया गैंग रेप और मर्डर मामले के दोषी विनय शर्मा ने स्‍टेपल पिन निगलने की कोशिश की है. जेल कर्मचारियों ने समय रहते उसे ऐसा करने से रोका. इसके बाद तिहाड़ जेल के अधिकारी विनय को जेल हॉस्पिटल भी ले गए और उसका इलाज करवाया गया. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही उसने दीवार पर सिर मारकर खुद को घायल करने की कोशिश की थी.

 31 जनवरी को दो दोषियों ने की थी अपने परिवार से मुलाकात
जेल के अफसरों ने शनिवार को विनय शर्मा और अक्षय ठाकुर के परिवार को नोटिस भेजकर उन्हें आखिरी मुलाकात करने को कहा है. सूत्रों के अनुसार, मुकेश सिंह और पवन गुप्ता की अपने पारिवारिक सदस्यों से आखिरी मुलाकात 31 जनवरी को ही गई थी. तिहाड़ जेल के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने अक्षय और विनय से पूछा कि वे किस दिन आखिरी मुलाकात करना चाहते हैं? अधिकारी ने बताया कि हर हफ्ते दो बार नियमित मुलाकात की सुविधा जारी है.

दोषियों पर रखी जा रही है नजर
अधिकारियों ने बताया था कि डेथ वारंट जारी होने के बाद से विनय का व्यवहार हिंसक हो गया है. जेल अथॉरिटीज ने बताया कि जेल में विनय की शारीरिक और मानसिक हालत स्थिर है. मामले में फांसी की सजा पाए चारों दोषियों पर चौबीसों घंटे निगरानी रखी जा रही है और सीसीटीवी के जरिए अधिकारी भी उनकी सतत निगरानी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें - 

Delhi Violence: उपद्रवियों ने की अग्निशमनकर्मी को जिंदा जलाने की कोशिश

नॉर्थ-ईस्‍ट दिल्‍ली में महीनेभर के लिए धारा 144 लागू, अब तक 7 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 11:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर