निर्भया कांड: तीन दोषियों ने तिहाड़ जेल को लिखी चिट्ठी, कहा- हमारे पास अभी भी कानूनी विकल्‍प

निर्भया केस के चारों दोषियों को 22 जनवरी को फांसी दिए जाने का ऐलान किया गया है. (Demo Pic)

चार दोषियों में से एक अक्षय कुमार सिंह ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में रिव्‍यू पिटीशन दायर कर फांसी की सजा माफ करने की मांग की थी. शीर्ष अदालत ने उसकी याचिका को खारिज कर दिया था.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से रिव्‍यू पिटीशन खारिज होने के बाद निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gangrape) और मर्डर (Murder) मामले में दोषी चार में से तीन ने तिहाड़ (Tihar) जेल प्रबंधन को चिट्ठी लिखी है. इसमें तीनों दोषियों ने कहा कि उनके पास अभी भी संविधान द्वारा दिए गए कानूनी विकल्‍प हैं और वे दोनों विकल्‍प (क्‍यूरेटिव पिटीशन और मर्सी पिटीशन (दया याचिका)) का इस्‍तेमाल करना चाहते हैं.

    निर्भया कांड के तीन दोषियों ने कहा- हमारे पास हैं विकल्प
    बता दें कि चार दोषियों में से एक अक्षय कुमार सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में रिव्‍यू पिटीशन दायर कर फांसी की सजा माफ करने की मांग की थी. शीर्ष अदालत ने उसकी याचिका को खारिज कर दिया था. मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा याचिका खारिज होने के बाद तिहाड़ जेल प्रबंधन ने चारों को नोटिस जारी किया था, जिसका अब उनके द्वारा जवाब दिया गया है.

    दोषियों के वकील ए पी सिंह ने तिहाड़ जेल प्रशासन को जवाब दिया है कि तीन दोषियों की तरफ से अभी क्यूरेटिव याचिका दाखिल करनी है. सिंह के मुताबिक दया याचिका दायर तब करेंगे जब क़ुरैटिव याचिका खारिज हो जाएगी.

    सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की थी याचिका
    गौरतलब है कि पिछले दिनों ही 2012 के निर्भया गैंगरेप और मर्डर कांड के एक दोषी ने देश के शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था. सामूहिक दुष्‍कर्म और हत्‍या के इस जघन्‍य आपराधिक मामले में दोषी करार अक्षय कुमार सिंह की समीक्षा याचिका (Review Petition) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) खारिज कर दिया था. इस मामले में चार अभियुक्‍तों को दोषी करार दिया गया है.

    16 दिसंबर 2012 की रात छह लोगों ने चलती बस में निर्भया का गैंगरेप (Gang Rape) की वारदात को अंजाम दिया था. निर्भया (Nirbhaya) के साथ इतनी बर्बरता की गई थी कि कुछ ही दिन बाद उनकी मौत हो गई थी. इस दौरान पूरे देश में जमकर विरोध प्रदर्शन हुए थे.

    ये भी पढ़ें: CAA को लेकर की थी आपत्तिजनक पोस्ट, अब AAP विधायक अमानतुल्लाह खान पर मामला दर्ज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.