निर्भया की मां बोलीं- केजरीवाल सरकार के फैसले से जगी आस, अब हैदराबाद की बेटी की लड़ाई लड़ूंगी
Delhi-Ncr News in Hindi

निर्भया की मां बोलीं- केजरीवाल सरकार के फैसले से जगी आस, अब हैदराबाद की बेटी की लड़ाई लड़ूंगी
हैदराबाद में गैंगरेप की घटना को लेकर दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने प्रदर्शन किया. निर्भया की मां ने कहा है कि वह हैदराबाद की बेटी की लड़ाई लड़ेंगी. (PTI)

केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने उपराज्‍यपाल से निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gangrape) के दोषियों की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की है. निर्भया की मां ने दिल्‍ली सरकार के कदम का स्‍वागत किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 11:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. केजरीवाल सरकार ने दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल से निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gangrape) मामले के एक दोषी की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की है. इस बाबत एक प्रस्‍ताव उपराज्‍यपाल को भेजा गई है. यहां से इसे स्‍वीकृति मिलने के बाद इस फाइल को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास भेजा जाएगा. अंतिम फैसला राष्‍ट्रपति को ही लेना है. निर्भया की मां ने केजरीवाल के इस कदम का स्‍वागत किया है. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली सरकार (Kejriwal Government) के इस फैसले से उनमें आस जगी है. साथ ही निर्भया की मां ने कहा कि अब वह हैदराबाद की बेटी की लड़ाई लड़ेंगी. बता दें कि हैदराबाद में एक महिला डॉक्‍टर से गैंगरेप कर उन्‍हें जला दिया गया.

दिल्‍ली सरकार के फैसले के बाद निर्भया की मां ने कहा, 'मैं सबसे पहले दिल्‍ली सरकार के फैसले का स्‍वागत करती हूं. उम्‍मीद करती हूं कि जिसके पास भी फाइल हो वो जल्‍द से जल्‍द इस पर कार्रवाई करें और दोषियों को फांसी मिले.' उन्‍होंने अदालत की सुनवाई का भी जिक्र किया. निर्भया की मां बोलीं, 'दो दिन पहले बहुत तकलीफ हुई थी, जब जज साहब ने कहा था कि फांसी अभी नहीं दी जा सकती है. अब दिल्‍ली सरकार के फैसले से आस जगी है, लेकिन मुझे अभी भी लड़ाई लड़नी होगी.' बता दें कि दिल्‍ली की एक अदालत ने कहा था कि वह गैंगरेप के दोषियों के खिलाफ फिलहाल डेथ वारंट जारी नहीं कर सकती है. इस पर कोर्ट रूम में ही निर्भया की मां के आंसू निकल पड़े.

'हैदराबाद की बेटी की लड़ाई लड़ूंगी'
देश के IT हब के तौर पर मशहूर हैदराबाद में भी दिल दहला देने वाली एक गैंगरेप की घटना हुई है. आरोपियों ने महिला डॉक्‍टर के साथ रेप करने के बाद उनकी हत्‍या कर दी और फिर उनके शव को जला दिया था. पुलिस ने सभी आरोपियों को पकड़ने का दावा किया है. इस मामले पर निर्भया की मां ने कहा कि वह हैदराबाद की बेटी की लड़ाई लड़ेंगी. उन्‍होंने कहा, 'मैं हैदराबाद की घटना से काफी दुखी हूं. निर्भया के बाद अब मैं हैदराबाद की बेटी की लड़ाई लड़ूंगी. मैं हैदराबाद जाने के बारे में भी सोच रही हूं. निर्भया की तरह हैदराबाद वाली घटना में इंसाफ की लड़ाई सात साल तक नहीं चलनी चाहिए. वहां की सरकार को जल्‍द से जल्‍द पीड़ित पक्ष को न्‍याय दिलाना चाहिए.'



 

ये भी पढ़ें: निर्भया गैंगरेप मामला: दिल्ली सरकार ने एक दोषी की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस: कड़ी सुरक्षा वाली कोठरियों में रखा गए चारों आरोपी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading