लाइव टीवी

निर्भया की मां बोलीं- यह अन्याय है, देखती हूं कोर्ट दोषियों को कब तक समय देता है

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 5:59 PM IST
निर्भया की मां बोलीं- यह अन्याय है, देखती हूं कोर्ट दोषियों को कब तक समय देता है
निर्भया की मां ने कोर्ट के फैसले पर ये कहा...

कोर्ट के फैसले से निर्भया (Nirbhaya) की मां काफी दुखी हैं. उन्होंने कहा कि मैं देखूंगी कि कोर्ट दोषियों को कब तक समय देता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 5:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 'निर्भया' गैंगरेप मामले (Nirbhaya Gang Rape Case) में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) ने सरकार की याचिका खारिज कर दी है. साथ ही कोर्ट ने अभी दोषियों की फांसी के लिए नया डेथ वारंट जारी करने से इनकार कर दिया है. कोर्ट के इस रवैये से निर्भया की मां आशा देवी बहुत दुखी हैं.

निर्भया की मां ने ये कहा...
आशा देवी ने कहा,
'आज, अदालत के पास शक्ति थी और हमारे पास समय था. कुछ भी लंबित नहीं था, फिर भी डेथ वारंट जारी नहीं किया गया. यह हमारे साथ अन्याय है, मैं देखूंगी कब तक अदालत दोषियों को समय देता है और सरकार उसका समर्थन करती है.
'

पब्लिक प्रोसिक्यूटर ने डेथ वारंट जारी करने को कहा...

वहीं कोर्ट में निर्भया की मां के वकील जितेंद्र झा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को हुई सुनवाई में हाई कोर्ट के 7 दिन के दिए समय को सुप्रीम कोर्ट ने कंफर्म कर दिया. जबकि दोषी मुकेश के वकील ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मामले में नोटिस भी नहीं किया, इस दौरान वहां मौजूद पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने कोर्ट से कहा कि क्या नया डेथ वारंट जारी कर सकते हैं. इस दौरान जज ने सवाल किया कि हाई कोर्ट के 7 दिन का क्या करेंगे? इस दौरान वहां मौजूद पब्लिक प्रॉसिक्यूटर शत्रुघ्न चौहान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक, 14 दिन का समय हम दोषियों को देते हैं. ऐसे में 7 दिन तो इन्हें मिलेगा.

मांगी गई फांसी की नई तारीख
सरकारी वकील ने दोषियों को फांसी की नई तारीख देने की मांग की है. इस दौरान वहां मौजूद सरकारी वकील इरफान अहमद ने दिल्ली की एक अदालत को हाईकोर्ट के हाल के आदेश के बारे में जानकारी दी. इस आदेश में कहा गया था कि दोषी सात दिन के अंदर सभी कानूनी उपायों का इस्तेमाल कर लें.ये भी पढ़ें:- 

निर्भया मामला: पटियाला हाउस कोर्ट का दोषियों को नया डेथ वारंट जारी करने से इनकार

अमित शाह का दावा- 45 से ज्‍यादा सीट जीतकर दिल्‍ली में सरकार बनाएगी बीजेपी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 4:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर