नीतीश सरकार के मंत्री का दावा, IT हब बनेगा बिहार, कहा- निवेशकों के लिए अच्छा मौका

 मंत्री जीबेश कुमार का दावा आईटी हब बनेगा बिहार.

 मंत्री जीबेश कुमार का दावा आईटी हब बनेगा बिहार.

बिहार (Bihar) के सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री जीबेश कुमार (Jibesh Kumar)  का कहना है कि बिहार में आईटी (IT) का बहुत स्कोप है. बिहार का टैलेंट की  कोई कमी नहीं है.

  • Share this:
दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के प्रगति मैदान में Convergence India & Smart Cities India 2021 एक्सपो का आयोजन किया गया है. इसमें बिहार पेवेलियन भी बनाया गया है. इस एक्सपो में आए बिहार (Bihar) के सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री जीबेश कुमार (Jibesh Kumar) बिहार सरकार के सूचना प्रोद्योगिकी विभाग की तरफ बनाए गए इस पेवेलियन पर भी पहुंचे. न्यूज 18 से बात करते हुए जीबेश कुमार ने बताया कि सरकार की कोशिश है कि बिहार में निवेश हो. हमारा निवेशकों से आग्रह है कि बिहार आइए. उन्होंने कहा कि आज बिहार में आईटी (IT) को बढ़ावा देने के लिए बहुत स्कोप है. बिहार में अद्भुत संभावना की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में 15 सालों से एक स्थिर सरकार है. बिहार में क़ानून-व्यवस्था बेहतर है. लिहाजा निवेश के लिए बेहतर माहौल है.






मंत्री जीबेश कुमार ने कहा कि बिहार के हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज है. आईआईटी और आईआईएम है. बिहार के लोग दूसरे प्रदेशों में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने जाते हैं. इसलिए उन सभी लोगों से मैं आह्वान करता हूं कि बिहार आइए आपकी प्रोफ़िटेबीलिटी बढ़ेगी. इसलिए मेरा आग्रह है कि आप बिहार में आकर इंवेस्ट कीजिए.



मंत्री ने किया बड़ा वादा






बिहार सरकार के मंत्री जीबेश कुमार ने वादा किया कि जिस तरह की सुविधा की जरूरत निवेशकों को पड़ेगी, वो हर सुविधा मुहैया कराई जाएगी. ग़ौरतलब है कि बिहार में 19 लाख रोजगार देने का वादा किया गया था. अब सरकार बनने के बाद उसको पूरा करने का दावा मंत्री की तरफ से किया जा रहा है. बिहार सरकार के आईटी मंत्री ने कहा कि आईटी उद्योग में बिहार  की बड़ी हिस्सेदारी है. देश भरक के अंदर बिहार के नौजवान, बिहार का टैलेंट आज विभिन्न क्षेत्रों में रहकर आईटी को एक नया मुक़ाम पर पहुंचाने का काम कर रहे है. मैंने निवेशकों से आग्रह किया है कि आप बिहार आइए. हमारे बच्चे भी आएंगे आपके साथ. मंत्री का दावा है कि 19 लाख रोजगार देने के सरकार के फ़ैसले में आईटी की बड़ी भूमिका होने वाली है. इसलिए बिहार सरकार ईमानदारी से लोगों से बिहार आने का आग्रह कर रही है.








मंत्री ने कहा कि आईटी का हब बनाने के लिए बिहार सरकार पूरी मदद करेगी. Convergence India के अलावा स्मार्ट सिटी को लेकर भी एक्सपो का आयोजन किया गया. इस पर बिहार के मंत्री जीबेश कुमार ने कहा कि स्मार्ट सिटी के क्षेत्र में भी बिहार में बहुत स्कोप है. बिहार में स्कोप ही स्कोप है. बिहार अभी खाली पड़ा है, जो पहले क़दम रखेगा वही विनर होगा. उन्होंने कहा कि जो पहले बिहार आएगा वो पहला बड़ा स्टार बनकर खड़ा हो जाएगा. इसलिए लोगों को कहने आए है कि पहले चलिए, जल्दी चलिए, आइए बिहार चलिए.









अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज