लाइव टीवी

निज़ामुद्दीन मरकज़: दिल्ली की 14 मस्जिदों में ठहरे जमात के लोगों पर भी होगी कार्रवाई
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 31, 2020, 8:11 PM IST
निज़ामुद्दीन मरकज़: दिल्ली की 14 मस्जिदों में ठहरे जमात के लोगों पर भी होगी कार्रवाई
कई राज्‍यों के पास दिल्‍ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल लोगों की कोई जानकारी नहीं है.

कोरोना वायरस (Corona Virus) को फैलने से रोका जा सके. यह लैटर सचिव को स्पेशल क्राइम ब्रांच (Crime Branch) की ओर से भेजा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 8:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के मौलाना साद के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) पहले ही एफआईआर (FIR) दर्ज कर चुकी है. अब पुलिस ने दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग को भी एक लैटर लिखा है.इसमें कहा गया है कि दिल्ली के अलग-अलग इलाकों की 14 मस्जिदों में मरकज़ (Markaz) से जुड़े विदेशी और भारतीय ठहरे हुए हैं. इनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए, जिससे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके. यह लैटर सचिव को स्पेशल क्राइम ब्रांच की ओर से भेजा गया है.

मरकज का आरोप, 17 गाड़ियों के लिए एसडीएम से मांगा था कर्फ्यू पास

मरकज़ के वकील फैज़ुल अय्यूबी का कहना है कि मरकज़ की ओर से एसडीएम को कर्फ्यू पास के लिए लैटर लिखा गया था. 17 गाड़ियों के लिए पास की मांग की गई थी. जिससे की दूर रहने वाले लोगों को उनके घरों तक भेजा जा सके. 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के चलते और उसके बाद लॉकडाउन के चलते कहीं भी निकलना मुश्किल हो गया था ट्रेन तक बंद हो चुकी थीं, तो दूर रहने वालों को भेजना मुश्किल था. 26 मार्च को हमे एसडीएम दफ्तर बुलाया गया और डीएम से भी बात कराई गई.



इस मस्जिद से गायब हैं जमात से जुड़े 41 विदेशी



दिल्ली के ज़ाकिर नगर की मस्जिद में पहुंचे विदेशियों ने निज़ामुद्दीन मरकज़ के मामले को और उलझा दिया है. यहां जनता कर्फ़्यू वाली रात 50 विदेशी पहुंचे थे. विदेशियों की सूचना पर मस्जिद की कमेटी सहित दिल्ली पुलिस और एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई थी. कोरोना मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी विदेशियों को मस्जिद की चौथी मंज़िल पर आइसोलेट कर दिया गया था. लेकिन रात में ही किसी वक्त 41 विदेशी मस्जिद से चले गए. 9 विदेशी अभी भी वहीं आइसोलेट हैं.

ये भी पढ़ें-

निजामुद्दीन मामला: मरकज़ का दावा- 17 वाहनों के लिए मांगा था कर्फ्यू पास, नोटिस का भी दिया था जवाब

निज़ामुद्दीन मरकज़: दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, क्राइम ब्रांच करेगी जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 7:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading