Lockdown: दिल्ली में यहां से नहीं जाएगी कोई भी बस और ट्रेन, मजदूरों को दी न आने की सलाह
Delhi-Ncr News in Hindi

Lockdown: दिल्ली में यहां से नहीं जाएगी कोई भी बस और ट्रेन, मजदूरों को दी न आने की सलाह
file photo

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के डीसीपी जसमीत सिंह ने खुद आम जनता से अपील करते हुए कहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान किसी भी तरह की अफवाह में न आए कि आनंद विहार से बस या ट्रेन (Train) चल रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. बेशक नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New delhi railway station) से आम यात्रियों और श्रमिकों के लिए स्पेशल ट्रेन (Shramik special train) शुरु हो गई हैं. बावजूद इसके सैकड़ों की संख्या में मजदूर अपने-अपने घर जाने के लिए बसों की उम्मीद में यहां-वहां जमा होते रहते हैं. बड़ी संख्या में मजदूर आनंद विहार (Anand vihar) बस अड्डे और रेलवे स्टेशन भी पहुंच रहे हैं. जबकि यहां से कोई भी बस और ट्रेन नहीं चल रही है. दिल्ली पुलिस के डीसीपी जसमीत सिंह ने खुद आम जनता से अपील करते हुए कहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान किसी भी तरह की अफवाह में न आए कि आनंद विहार से बस या ट्रेन चल रही है.

15 शहरों के लिए शुरू हुई है स्पेशल ट्रेन सेवा

भारतीय रेलवे ने फिलहाल नई दिल्ली से देश के 15 शहरों के बीच ट्रेन सेवा की शुरुआत की है. इस दौरान यहां से डिब्रूगढ़, पटना, हावड़ा, बिलासपुर, अगरतला, सिकंदराबाद, रांची, बेंगलुरु, रांची, भुवनेश्वर, चेन्न जैसी महत्वपू्ण शहरों के लिए ट्रेनें खुलेंगी. इन ट्रेनों में सभी कोट राजधानी या दूरंतो की तरह एयर कंडीशंड ट्रेनें होंगीं. जानकारी के अनुसार, इन ट्रेनों में सिर्फ एसी थ्री टायर, टू टायर और फर्स्ट क्लास के कोच लगे रहेंगे.




किराये में किसी को भी किसी प्रकार की रियायत नहीं

मंगलवार से शुरु हुईं स्पेशल ट्रेनों में सफर करने वाले किसी भी यात्री को किसी भी प्रकार का यात्री कोटे का फायदा नहीं मिलेगा. इन 15 ट्रेनों में अब आम आदमी से लेकर खास आदमी सभी के लिए एक समान किराया लगेगा. रेलवे ने साफ कर दिया है कि इन ट्रेनों में किसी भी प्रकार की कोई छूट नहीं मिलेगी. सीनियर सिटीजन हों या दिव्यांग या फिर महिला, किसी भी यात्री के लिए इन ट्रेनों में किसी प्रकार की कोई छूट नहीं है. काउंटर बंद होने से सांसद या पूर्व सांसदों को जो टोकन मिलता है वह जमा नहीं हो पाएगा. ऐसे में ये लोग भी अगर यात्रा करना चाहेंगे तो इनको किराया देना होगा. इन ट्रेनों के लिए सोमवार शाम 4 बजे से टिकट की बुकिंग शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें-

Corona पॉजिटिव पीड़िता से किया रेप, अब तिहाड़ जेल में आरोपी का किया गया कोरोना टेस्ट

lockdown diaries: 18 दिन तक एक जोड़ी कपड़े पहने, 7 दिन मम्मा से रहा दूर, भगवान किसी को मत देना कोरोना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading