Home /News /delhi-ncr /

केजरीवाल के शपथ समारोह में शामिल नहीं होंगे अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री: गोपाल राय

केजरीवाल के शपथ समारोह में शामिल नहीं होंगे अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री: गोपाल राय

गोपाल राय ने बताया कि केजरीवाल दिल्ली में आयोजित होने वाले समारोह में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.  (फाइल फोटो)

गोपाल राय ने बताया कि केजरीवाल दिल्ली में आयोजित होने वाले समारोह में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 16 फरवरी को नई दिल्ली के रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के शपथ ग्रहण समारोह में किसी मुख्यमंत्री या अन्य राज्यों के नेताओं को आमंत्रित नहीं किया जाएगा. पार्टी नेता गोपाल राय (Gopal Rai) ने गुरुवार को कहा कि केजरीवाल 16 फरवरी को नई दिल्ली के रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

    केजरीवाल तीसरी बार रामलीला मैदान में लेंगे CM पद की शपथ
    आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने बताया कि केजरीवाल दिल्ली में आयोजित होने वाले समारोह में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘कोई मुख्यमंत्री या अन्य राज्यों के किसी नेता को इस समारोह में आमंत्रित नहीं किया जाएगा, यह केवल दिल्ली तक सीमित रहेगा.’’

    उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के लोगों के बीच शपथ लेंगे, जिन्होंने उनके नेतृत्व में एक बार फिर विश्वास दिखाया है. आप के नेता ने कहा कि कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अन्य राज्यों के गैर बीजेपी नेताओं को आमंत्रित कर पार्टी नहीं चाहती कि वह केंद्र सरकार के साथ 'टकराव' जैसा कोई संदेश दे.

    उन्होंने कहा, ‘‘2013 और 2015 के शपथ ग्रहण समारोहों में भी अन्य राज्यों के नेताओं और मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित नहीं किया गया था. पार्टी 16 फरवरी को आयोजित कार्यक्रम को दिल्ली केंद्रित रखना चाहती है.’’

    आप के एक अन्य नेता ने बताया कि प्रोटोकॉल कारणों से दिल्ली के सभी सातों सांसदों और पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि समारोह सरकारी कार्यक्रम होगा जिसमें आम लोग शिरकत कर सकेंगे.

    दिल्ली में केजरीवाल का दबदबा कायम, AAP को 62 और BJP को 8 सीट
    गौरतलब है कि 8 फरवरी को हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटों पर जीत हासिल की और पार्टी यहां तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. बीजेपी ने 8 सीटों पर जीत हासिल की है और कांग्रेस को कोई सीट हासिल नहीं हुई.

    ये भी पढ़ें-

    दिल्ली चुनाव: जयराम रमेश की कांग्रेस को सलाह- अब अपना घमंड छोड़ना पड़ेगा...

    दिल्‍ली में कांग्रेस के प्रदर्शन से भड़के सिंधिया, बोले- नई सोच की सख्‍त जरूरत

    Tags: Aam aadmi party, AAP, Arvind kejriwal, Gopal Rai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर