Corona से जंग के बीच अच्छी खबर, नोएडा में हुआ कुछ ऐसा कि प्रशासन ने ली राहत की सांस

हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन दवा कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने में असरदार है.
हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन दवा कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने में असरदार है.

गौतमबुद्ध नगर जिले में पिछले 48 घंटों में कोई भी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीज नहीं मिला है. इस बात की जानकारी डीएम सुहास एल वाई ने दी. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मिलने के सबसे ज्‍यादा मामले नोएडा से थे, इसके बाद पूरे प्रशासन में हड़कंप मच गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2020, 6:57 AM IST
  • Share this:
नोएडा. पूरे देश में कोरोना (Corona) संक्रमण के चलते हाहाकार मचा हुआ है. सभी जगह लॉकडाउन है और इस संक्रमण से लड़ने के लिए सभी अपना भरसक प्रयास कर रहे हैं. इसी बीच नोएडा से एक राहत भरी खबर आई है. गौतमबुद्ध नगर जिले में पिछले 48 घंटों में कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है. इस बात की जानकारी डीएम सुहास एल वाई ने दी. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मिलने के सबसे ज्‍यादा मामले नोएडा से थे, इसके बाद पूरे प्रशासन में हड़कंप मच गया था.

1344 सैंपल लिए गए
जानकारी के अनुसार रविवार को भी स्वास्‍थ्य विभाग ने 43 लोगों के सैंपलों की जांच की. जांच में एक भी पॉजिटिव मामला नहीं आया. डीएम के अनुसार अभी तक जिले में 1344 सैंपल लिए गए हैं और 64 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनमें से भी 13 लोगों के ठीक होने के बाद उन्हें घर भेजा जा चुका है. वहीं 786 लोगों को निगरानी में रखा गया है. डीएम के अनुसार 546 लोगों को क्वारेंटाइन में रखा गया है. उन्होंने बताया कि सोमवार को मंगलवार को भी बड़ी संख्या में लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है.

30 हजार से ज्यादा घरों का सर्वे
जानकारी के अनुसार अभी तक 404 टीम सर्वे कर रही हैं. इन टीमों ने 30414 घरों में जाकर लोगों का सर्वे किया है. इनमें से 80 ऐसे लोग थे जो विदेश यात्रा कर लौटे थे, इन सभी को निगरानी में रखा गया है. टीमों ने अभी तक 1 लाख से ज्‍यादा लोगों की स्क्रीनिंग की है. बताया जा रहा है कि अब निकरानी कर रहे ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों का भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा जिससे ये पता लग सके कि वे अन्य लोगों के संपर्क में आने के चलते संक्रमित तो नहीं हो गए हैं.



36 लोग गिरफ्तार
वहीं पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लगातार लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं और बिना किसी जरूरी काम के सड़कों पर उतर रहे हैं. ऐसे में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने रविवार को 36 लोगों को गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन और पुलिस सख्त है, इसी के चलते लॉकडाउन किया गया है ओर कुछ इलाकों को पूरी तरह से सील भी किया गया है.

ये भी पढ़ेंः COVID-19: UP में 15 अप्रैल से शुरू होगी फूड डिलीवरी और ऑनलाइन रजिस्ट्री
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज