Assembly Banner 2021

देशभर में दो दिन बंद रहेगा कोविड वैक्सिनेशन, कोविन 2.0 है वजह

देश में 27 और 28 फरवरी को वैक्‍सीन नहीं लगाई जाएगी. वहीं 1  मार्च से देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो रहा है- सांकेतिक फोटो (news18 English)

देश में 27 और 28 फरवरी को वैक्‍सीन नहीं लगाई जाएगी. वहीं 1 मार्च से देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो रहा है- सांकेतिक फोटो (news18 English)

देशभर में 27 और 28 फरवरी को कोविड वैक्सिनेशन नहीं होगा. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय की ओर से इसकी जानकारी सभी राज्‍यों को दे दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 1:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोविड 19 के खिलाफ देशभर में चल रहा कोविड वैक्सिनेशन (Covid Vaccination) प्रोग्राम दो दिन नहीं किया जाएगा. स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार 27 और 28 फरवरी को देशभर में कोरोना की वैक्‍सीन नहीं लगाई जाएगी. इस संबंध में राज्‍यों को भी सूचना दे दी गई है.

जानकारी के मुताबिक इन दो दिनों में कोविन (CoWin) डिजिटल प्‍लेटफॉर्म 1.0 से 2.0 में परिवर्तित किया जाएगा. जिसके चलते दो दिन टीकाकरण नहीं होगा. वहीं एक मार्च से देश के सभी राज्‍यों में तय नियमानुसार कोरोना की वैक्‍सीन (Corona Vaccine) लगाई जाएगी.

बता दें कि देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सिनेशन प्रोग्राम चल रहा है. जिसके तहत देशभर में फ्रंटलाइन वर्कर्स और हेल्‍थवर्कर्स को वैक्‍सीन दी जा रही है. वहीं अब भारत में कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन का दूसरा फेज 1 मार्च से शुरू हो रहा है. 60 साल से अधिक आयु के लोगों और पहले से किसी बीमारी से पीड़ित 45 साल से अधिक उम्र के लोगों इसमें शामिल किया जाएगा. आधिकरिक सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि ये लाभार्थी सोमवार से कोविन प्लेटफॉर्म (CO-WIN App) पर रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे.



केंद्र ने बुधवार को कहा था कि 60 साल से अधिक उम्र का कोई व्यक्ति और पहले से किसी बीमारी से पीड़ित 45 साल से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति एक मार्च से सरकारी केंद्रों में नि:शुल्क और कुछ निजी अस्पतालों में शुल्क देकर अपना टीकाकरण करा सकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज