होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /देशभर में दो दिन बंद रहेगा कोविड वैक्सिनेशन, कोविन 2.0 है वजह

देशभर में दो दिन बंद रहेगा कोविड वैक्सिनेशन, कोविन 2.0 है वजह

यूपी हर रोज करीब 6 हजार कोरोना केस आ रहे हैं.

यूपी हर रोज करीब 6 हजार कोरोना केस आ रहे हैं.

देशभर में 27 और 28 फरवरी को कोविड वैक्सिनेशन नहीं होगा. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय की ओर से इसकी ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. कोविड 19 के खिलाफ देशभर में चल रहा कोविड वैक्सिनेशन (Covid Vaccination) प्रोग्राम दो दिन नहीं किया जाएगा. स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार 27 और 28 फरवरी को देशभर में कोरोना की वैक्‍सीन नहीं लगाई जाएगी. इस संबंध में राज्‍यों को भी सूचना दे दी गई है.

    जानकारी के मुताबिक इन दो दिनों में कोविन (CoWin) डिजिटल प्‍लेटफॉर्म 1.0 से 2.0 में परिवर्तित किया जाएगा. जिसके चलते दो दिन टीकाकरण नहीं होगा. वहीं एक मार्च से देश के सभी राज्‍यों में तय नियमानुसार कोरोना की वैक्‍सीन (Corona Vaccine) लगाई जाएगी.

    बता दें कि देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सिनेशन प्रोग्राम चल रहा है. जिसके तहत देशभर में फ्रंटलाइन वर्कर्स और हेल्‍थवर्कर्स को वैक्‍सीन दी जा रही है. वहीं अब भारत में कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन का दूसरा फेज 1 मार्च से शुरू हो रहा है. 60 साल से अधिक आयु के लोगों और पहले से किसी बीमारी से पीड़ित 45 साल से अधिक उम्र के लोगों इसमें शामिल किया जाएगा. आधिकरिक सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि ये लाभार्थी सोमवार से कोविन प्लेटफॉर्म (CO-WIN App) पर रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे.

    केंद्र ने बुधवार को कहा था कि 60 साल से अधिक उम्र का कोई व्यक्ति और पहले से किसी बीमारी से पीड़ित 45 साल से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति एक मार्च से सरकारी केंद्रों में नि:शुल्क और कुछ निजी अस्पतालों में शुल्क देकर अपना टीकाकरण करा सकेगा.

    Tags: Anti-Corona vaccine, Covid Vaccination, Covid vaccine, Union health ministry

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें