Home /News /delhi-ncr /

no decision yet on opening of restrobars to allow serving liquor in delhi till 3 am says police

रेस्टोरेंट-बार में सुबह 3 बजे तक कब से छलकना शुरू हो जाएगा जाम? दिल्ली पुलिस ने दिया जवाब

दिल्ली में तड़के तीन बजे तक शराब परोसने को लेकर अभी फैसला नहीं हुआ (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली में तड़के तीन बजे तक शराब परोसने को लेकर अभी फैसला नहीं हुआ (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली पुलिस ने शहर में सुबह 3 बजे तक रेस्तरां खोलने और लाइसेंस की शर्तों को बदलने की आवश्यकता पर विचार करने के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है, पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के रेस्टोरेंट और बार में तड़के तीन बजे तक शराब परोसने की अनुमति देने का फैसला भले ही ले लिया हो, मगर दिल्ली पुलिस ने अब तक अपनी रजामंदी नहीं दी है. दिल्ली में 3 बजे तक रेस्टोरेंट खोलने पर अभी फैसला नहीं हुआ है, ऐसा कहना है दिल्ली पुलिस का. दिल्ली पुलिस ने शहर में सुबह 3 बजे तक रेस्तरां खोलने और लाइसेंस की शर्तों को बदलने की आवश्यकता पर विचार करने के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है, पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में सुबह तीन बजे तक रेस्टोरेंट और बार खोलने के संबंध में क्या किया जाना है, इस बारे में अभी तक दिल्ली पुलिस ने कोई निर्णय नहीं लिया है. क्योंकि मौजूदा आदेश दोपहर 1 बजे तक ही है और अगर इसे बढ़ाना है तो सभी की लाइसेंस शर्तों में संशोधन करने की जरूरत होगी. अधिकारियों ने कहा कि रेस्टोरेंट के लाइसेंस को दिल्ली पुलिस के लाइसेंसिंग विभाग ने मंजूरी दे दी है.

बता दें कि दिल्ली सरकार ने एक नीतिगत निर्णय लिया है कि बार संचालकों को तड़के तीन बजे तक शराब परोसने की अनुमति दी जाएगी.
एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया, सरकार ने आबकारी विभाग को आवश्यक निर्देश जारी किए हैं और आबकारी नीति 2021-22 के अनुसार जल्द ही एक आदेश जारी होने की संभावना है.

अधिकारी ने कहा कि रेस्तरां में बार को अब तक देर रात एक बजे तक संचालित करने की अनुमति है. यदि समय रात के तीन बजे तक बढ़ाया जाता है, तो आबकारी विभाग पुलिस सहित अन्य एजेंसियों के साथ काम करेगा. नवंबर 2021 से लागू हुई नई आबकारी नीति में सिफारिश की गई है कि बार के संचालन के समय को पड़ोसी शहरों के बराबर लाया जा सकता है.

एनसीआर के शहरों, हरियाणा के गुरुग्राम और फरीदाबाद में बार को तड़के तीन बजे तक खोलने की अनुमति है. हालांकि, उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में बार एक बजे तक खुले रहते हैं. राष्ट्रीय राजधानी में करीब 550 स्वतंत्र रेस्तरां हैं जो आबकारी विभाग से एल-17 लाइसेंस पर भारतीय और विदेशी ब्रांड की शराब परोसते हैं. लगभग 150 की संख्या वाले होटलों और मोटल के रेस्तरां में पहले से ही चौबीसों घंटे शराब परोसने की अनुमति है. ऐसे रेस्तरां को आबकारी विभाग द्वारा एल-16 लाइसेंस दिया जाता है.

Tags: Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर