लाइव टीवी

BJP में कोई CM बनने लायक नहीं, सभी मुफ्त योजनाएं आगे भी रहेंगी जारी: केजरीवाल
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 6, 2020, 7:20 PM IST
BJP में कोई CM बनने लायक नहीं, सभी मुफ्त योजनाएं आगे भी रहेंगी जारी: केजरीवाल
केजरीवाल ने साधा बीजेपी पर निशाना

केजरीवाल ने दूसरे कार्यकाल के लिए दावेदारी पेश करते हुए कहा, ‘आप के सत्ता में वापस आने पर दिल्ली सरकार मुफ्त योजनाएं जारी रखेगी, अगर जरूरत पड़ी तो हम ऐसी और योजनाएं लाएंगे.’

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) एवं आम आदमी पार्टी (Aam Aadami Party) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind keriwal)  ने आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के प्रचार के आखिरी दिन कहा कि भाजपा में कोई भी मुख्यमंत्री बनने के लायक नहीं है. दिल्ली की 70 सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होगी.

केजरीवाल ने साधा बीजेपी पर निशाना
अनधिकृत कॉलोनियों के मुद्दों को नजरअंदाज करने और शाहीन बाग से लोगों को जानबूझकर न हटाने जैसे कई मुद्दों पर भाजपा पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने भाजपा में अच्छे उम्मीदवारों की कमी को लेकर बीजेपी का मखौल भी उड़ाया. उन्होंने कहा कि अगर संबित पात्रा और अनुराग ठाकुर में से किसी को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना गया, तो क्या होगा?

केजरीवाल ने पूछा- कौन होगा बीजेपी का सीएम कैंडिडेट

भाजपा को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करने की लगातार चुनौती दे रहे केजरीवाल ने कहा , ‘लोग जानना चाहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी का मुख्यमंत्री पद का दावेदार कौन होगा. अगर उन्होंने संबित पात्रा या अनुराग ठाकुर को इस पद के लिए चुना तो?’.

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान एक रैली में नफरत पैदा करने वाला भाषण देने के मामले में चुनाव आयोग ने ठाकुर पर रोक (प्रचार करने से) लगा दी थी. वहीं एक टेलीविजन को दिए साक्षात्कार में भड़काऊ टिप्पणी करने के मामले में आयोग ने पात्रा को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

'दिल्ली सरकार मुफ्त योजनाएं जारी रखेगी'केजरीवाल ने दूसरे कार्यकाल के लिए दावेदारी पेश करते हुए कहा, ‘आप के सत्ता में वापस आने पर दिल्ली सरकार मुफ्त योजनाएं जारी रखेगी, अगर जरूरत पड़ी तो हम ऐसी और योजनाएं लाएंगे.’ सत्ता में वापस आने पर उनकी पांच प्राथमिकताएं पूछने पर उन्होंने कहा कि वह प्रदूषण कम करने, सड़कों को नया रूप देने, दिल्ली की सफाई, 24 घंटे साफ पानी मुहैया कराने और यातायात सेवाएं बेहतर कराने की दिशा में काम करेंगे.

शाहीन बाग पर बीजेपी पर रही है राजनीति
केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने चुनाव का ध्रुवीकरण करने की कोशिश भी की और नतीजे बताएंगे कि वह सफल हुए या नहीं. शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ जारी प्रदर्शन पर आप के संयोजक ने आरोप लगाया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की वजह से भाजपा ने अभी तक लोगों को वहां से (शाहीन बाग से) नहीं हटाया है.

अनधिकृत कॉलोनियों भूली BJP
केजरीवाल ने पूछा, ‘गृह मंत्री अमित शाह को मार्ग से लोगों को हटाने से क्या रोक रहा है? सड़क जाम रखने में अमित शाह का क्या हित छुपा है? वे दिल्ली के लोगों को परेशान और प्रदर्शन पर गंदी राजनीति क्यों करना चाहते हैं?’ भाजपा पर प्रहार जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी केवल शाहीन बाग के बारे में बात कर रही है और दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों का नियमन करने के वादे को ‘पूरी तरह भूल गई’ है.

केजरीवाल ने कहा, ‘वे विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अनधिकृत कॉलोनियों का नियमन करने का वादा भूल गए. क्या पिछले 20 दिन में एक बार भी अमित शाह ने अनधिकृत कॉलोनियों की बात की है?’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘भाजपा नेता केवल शाहीन बाग के बारे में बात कर रहे हैं. 15 जनवरी से किसी भी बयान को उठा कर देख लीजिए आप को कहीं भी अनधिकृत कॉलोनियों का जिक्र नहीं मिलेगा.’

ये चाहते है दिल्ली के मतदाता
उन्होंने कहा, ‘15 जनवरी के बाद से शाह ने एक बार भी अनधिकृत कॉलोनियों के मुद्दे की बात नहीं की। पिछले चार महीने में, उन्होंने केवल 20 लोगों को रजिस्ट्री (मकान की) दी है... सोचिए अनधिकृत कॉलोनियों के 40 लाख लोगों को रजिस्ट्री देने में कितना समय लगेगा.’ केजरीवाल ने कहा कि आप के मतदाता वे हैं जो अच्छी शिक्षा, चिकित्सीय सुविधा, आधुनिक सड़कें, 24 घंटे बिजली चाहते हैं.

केन्द्र की योजनाओं को लागू न करने के आरोप पर केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली के लोगों को फायदा पहुंचाने वाली हम सभी योजनाओं को लागू करेंगे। आयुष्मान भारत योजना से दिल्ली के लोगों को कोई फायदा नहीं है’ आप के शीला दीक्षित द्वारा किए गए कामों का श्रेय लेने के कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के आरोप पर केजरीवाल ने कहा कि यदि कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली के लोगों के लिए काम किया होता तो लोग उसे वोट देते.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 7:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर