उठ रहे सवालों पर कपिल मिश्रा का जवाब- देश तोड़ने की बात करने वालों से कोई नहीं पूछ रहा सवाल
Delhi-Ncr News in Hindi

उठ रहे सवालों पर कपिल मिश्रा का जवाब- देश तोड़ने की बात करने वालों से कोई नहीं पूछ रहा सवाल
कपिल मिश्रा के विवादित बयान को लेकर घमासान मचा हुआ है.

कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर भी सफाई देते हुए कहा कि मेरे भाषण में कुछ भी भड़काऊ नहीं था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2020, 7:51 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) को लेकर मचे घमासान के बीच बीजेपी (BJP) नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने अपने बयानों को लेकर गुरुवार को सफाई दी. उन्होंने कहा, ''मेरे बयान में कुछ भी उकसाने वाला नहीं था. मैं एक पुलिस अधिकारी से बात कर रहा था कि रास्ता साफ हो. यदि आप सड़क को अवरुद्ध करने वालों को आंदोलनकारी और इसे साफ करने के लिए आतंकवादी कहेंगे तो यह आपके पूर्वाग्रह को दर्शाता है.''

कपिल मिश्रा ने कहा, ''उन लोगों से कोई सवाल नहीं पूछा जा रहा है जो लोग देश को तोड़ने की बात कर रहे हैं या फिर जिनके छत से पेट्रोल बम मिले हैं, उनसे कोई सवाल नहीं किया जा रहा है. मैंने सिर्फ सड़क खाली करने की बात कही क्योंकि इससे 35 लाख लोगों को असुविधा हो रही थी तो मुझे आतंकी कहा जा रहा है.''

कोर्ट में विचाराधीन मामले पर टिप्पणी नहीं 
एक सवाल के जवाब में बीजेपी नेता कहा कि वह कोर्ट में विचाराधीन मामले पर टिप्पणी नहीं करना चाहते.






अभी तक हुई 48 FIR, 20 और दर्ज करने की तैयारी
दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को बताया कि हिंसा मामले में अभी तक 48 एफआईआर दर्ज किए हैं. साथ ही 20 और FIR दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है. दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एमएस रंधावा के मुताबिक उसे एक हजार सीसीटीवी फुटेज मिले हैं जिनकी जांच की जा रही है. फिलहाल प्रभावित इलाकों में हालात कंट्रोल में है. स्थिति अब सामन्य है.

दिल्ली हिंसा में अब तक 34 लोगों की मौत
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के विभिन्न हिस्से में रविवार को भड़की हिंसा में अभी तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने बुधवार को हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया.

दिल्ली हिंसा मामले में हाईकोर्ट में 13 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई
दिल्ली हिंसा मामले में गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार को भड़काऊ बयान को लेकर दाखिल याचिका पर विस्तृत जवाब दाखिल करने को कहा. 4 सप्ताह में गृह मंत्रालय को जवाब दायर करने का निर्देश दिया गया. इस मामले पर अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी.

ये भी पढ़ें-

घायलों को मिले मदद इसलिए CRPF के करीब 36 जवानों ने अस्पताल में किया रक्तदान

दिल्ली हिंसा की जांच के लिए 2 SIT का गठन, अब तक दर्ज 48 FIR की कॉपी सौंपी गईं
First published: February 27, 2020, 7:44 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading