Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली के होटलों और गेस्ट हाउस में चीनी नागरिकों को नहीं मिलेगा कमरा

दिल्ली के होटलों और गेस्ट हाउस में चीनी नागरिकों को नहीं मिलेगा कमरा

चीन की हरकत के बाद पूरे देश के लोग आक्रोशित हैं. (फाइल फोटो )

चीन की हरकत के बाद पूरे देश के लोग आक्रोशित हैं. (फाइल फोटो )

भारत चीन सीमा विवाद (Indo China Border Dispute) के कारण पूरे देश में लोग आक्रोशित हैं. इसी बीच दिल्ली के होटलों और गेस्ट हाउस के संबंधित संगठन ने चीनी नागरिकों (Chinies Citizen) को कमरा नहीं देने का फैसला किया है.

    नई दिल्ली. भारत चीन सीमा विवाद (Indo China Border Dispute) बढ़ने के कारण आम लोग चीन (China) के खिलाफ आक्रोशित हैं. इसी बीच जानकारी मिली है कि दिल्ली (Delhi) के होटलों और गेस्ट हाउस में अब चीनी नागरिक नहीं ठहराए जाएंगे. इस तरह का निर्णय दिल्ली होटल एन्ड गेस्ट हाउस ओनर्स एसोसिएशन (धुर्वा) ने लिया है. एसोसिएशन का कहना है कि जिस तरीक़े से चीन में भारत के साथ ग़द्दारी की है उसे देश भर के लोगों में आक्रोश है. जिस कारण इस तरह का कदम उठाया गया है. उनका ये भी कहना है कि लॉकडाउन के कारण अभी होटल बंद हैं. लेकिन जब ये खुलेंगे तब चीनी मूल के लोगों को इसमें ठहरने नहीं दिया जाएगा.

    चीनी सामानों के बहिष्कार का सिलसिला है जारी
    इससे पहले भी दिल्ली सहित पूरे देश में चीनी सामानों और एप के बहिष्कार का सिलसिला जारी है. चीन की भारतीय सैनिकों के साथ की गई करतूत से देश के लोग काफी नाराज हैं. सोशल मीडिया में भी चीन के खिलाफ लगातार लोग पोस्ट कर रहे हैं. जानकारी मिली है कि कंफेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्ज़ ( कैट) के चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के अभियान को भी समर्थन देते हुए दिल्ली के होटल और गेस्ट हाउस संगठन ने इस तरह का फैसला लिया है.

    ये भी पढ़ें: 

    हज यात्रा 2021 में महिलाओं को ऐसे फायदा पहुंचाने जा रही है केन्द्र सरकार


    गलवान घाटी में हुई थी हिंसक झड़प
    गौरतलब है कि भारत-चीन के सैनिकों के बीच गलवान घाटी में हिंसक झड़प हुई थी. इस दौरान बिहार रेजिमेंट के एक कर्नल समेत 20 भारतीय सैन्यकर्मी शहीद हो गये थे. जानकारी मिली थी इस घटना के दौरान 43 चीनी सैनिक हताहत हुए थे. उसके बाद दोनों देशों के बीच के संबंध लगातार बिगड़ते नजर आ रहे हैं. इस तरह की घटना के बाद देश में चीन के खिलाफ एक आक्रोश का माहौल है. लोगों ने सड़कों पर उतरकर इस तरह की घटना का विरोध भी जताया. इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी लोग इस तरह की घटनाओं के विरोध में लगातार लिखते देखे जा सकते हैं.

    Tags: Delhi, Delhi news, India china, India China Border Tension, Indo-China Border Dispute, Social media

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर