होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

COVID-19: दिल्‍ली सरकार का अजीब फैसला, मौत के बाद भी Corona संदिग्‍ध का नहीं लिया जाएगा सैंपल

COVID-19: दिल्‍ली सरकार का अजीब फैसला, मौत के बाद भी Corona संदिग्‍ध का नहीं लिया जाएगा सैंपल

कोरोना संदिग्ध शव को आईसीएमआर के प्रोटोकॉल के अंतर्गत जलाया या दफनाया जायेगा.

कोरोना संदिग्ध शव को आईसीएमआर के प्रोटोकॉल के अंतर्गत जलाया या दफनाया जायेगा.

COVID-19: दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने यह साफ कर दिया है कि किसी भी व्यक्ति की मौत के बाद उसके कोरोना संक्रमण की जांच (Covid-19 test) नहीं होगी.

    नई दिल्ली. दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने यह साफ कर दिया है कि किसी भी व्यक्ति की मौत के बाद उसके कोरोना संक्रमण की जांच (Covid-19 test) नहीं होगी. भले ही वो कोरोना वायरस के संक्रमण का संदिग्ध ही क्‍यों न रहा हो. इस संबंध में दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य सचिव पद्मिनी सिंगला ने एक आदेश जारी किया है. इस आदेश में कहा गया है कि मृतक का कोरोना संबंधित टेस्ट नहीं कराया जाएगा. हालांकि, अगर डॉक्टरों को संबंधित व्यक्ति की मौत का कारण कोरोना संक्रमण लगता है तो शव को संदिग्ध कोरोना संक्रमित के तौर पर भेजा जाएगा और उनका अंतिम संस्‍कार ICMR के गाइडलाइन के तहत किया जाएगा. यह आदेश रविवार को जारी हुआ है.

    इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के अनुसार, पिछले दो महीनों के दौरान दिल्ली के पांच श्मशान और कब्रिस्तानों में 410 शवों को अंतिम संस्कार के लिये ले जाया गया है. इस दौरान जरूरी नियमों का पालन कोरोना के संक्रमित और संदिग्ध मरीजों के शवों के मामलों में किया गया है. राष्ट्रीय राजधानी में मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. ये संख्या 10 मई से लेकर अभी तक दोगुनी हो चुकी है. जानकारी के अनुसार, 10 मई को राजधानी में कोरोना से मरने वालों की संख्या 73 थी. वहीं एक सप्ताह के अंदर ये संख्या बढ़कर 148 हो गयी.

    मृतकों की संख्या में दिख रहा था अंतर
    इससे पहले मीडिया रिपोर्टस में दिल्ली के हॉस्पिटलों और सरकार के द्वारा मृतकों के संबंध में जारी आंकड़ों में अंतर दिख रहा था. जिस पर दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन का एक बयान सामने आया. इस बयान में जैन ने कहा कि इस अंतर का कारण हॉस्पिटलों का समय से मृतकों के संबंध में आंकड़े जारी नहीं करना रहा.

    दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 9 हजार के पार
    देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. यहां पर हर दिन बड़ी संख्या में कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. जानकारी मिली है कि दिल्ली में शनिवार को रात 12 बजे तक कुल 422 लोग कोरोना से संक्रमित मिले. इन सभी संक्रमितों को ह़ॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमित की संख्या बढ़कर 9755 हो गई है. यहां अब तक 148 लोगों की इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से मौत हुई है.



    ये भी पढ़ें: 

    राहत वाली खबर! आज बिहार और यूपी के लिए नोएडा से चलेंगी 7 श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन

     

    Tags: Corona epidemic, Corona suspects, Corona warriors, Coronavirus Cases In India, Delhi, Delhi Government, Delhi news

    अगली ख़बर