Home /News /delhi-ncr /

नोएडा : ‘ओमीक्रोन’ को लेकर प्रशासन अलर्ट, विदेश से आए 67 लोगों की जांच का फैसला

नोएडा : ‘ओमीक्रोन’ को लेकर प्रशासन अलर्ट, विदेश से आए 67 लोगों की जांच का फैसला

नोएडा प्रशासन जल्‍द विदेश से आए लोगों की जांच शुरू करेगा.

नोएडा प्रशासन जल्‍द विदेश से आए लोगों की जांच शुरू करेगा.

Coronavirus Omicron: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ‘ओमीक्रोन’को लेकर दिल्‍ली से सटे यूपी के गौतम बुद्ध नगर का प्रशासन अलर्ट हो गया है. इस बीच जिले के स्वास्थ्य विभाग ने 15 नवंबर से अब तक विभिन्न देशों से यहां आए 67 लोगों की जांच कराने का फैसला किया है. वहीं, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने कहा कि जरूरत पड़ने पर नोएडा कोविड अस्पताल को पुनः पूरी क्षमता के साथ चलाने की दिशा में कदम उठाया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ‘ओमीक्रोन’(Omicron) को लेकर केंद्र सरकार के साथ सभी राज्‍य सरकार सतर्क हैं. वहीं, नए वेरिएंट को लेकर बढ़ी चिंता के बीच गौतबुद्ध नगर जिले के स्वास्थ्य विभाग (Gautam Budh Nagar Health Department) ने 15 नवंबर से अब तक विभिन्न देशों से यहां आए 67 लोगों की जांच कराने का फैसला किया है. विभाग को इन लोगों की सूची भी मिल गई है. इस बात की जानकारी जिले वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को दी.

    इस बाबत जिला निगरानी अधिकारी डॉ.सुनील दोहरे ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन ने गौतमबुद्ध नगर के स्वास्थ्य विभाग को पिछले 15 दिनों में विदेश की यात्रा करके लौटे यात्रियों की निगरानी के लिए टीम गठित करने का आदेश दिया है, जिसके तहत टीम का गठन कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि एकीकृत नियंत्रण कक्ष से प्रतिदिन इन लोगों को फोन किया जाएगा. अगर किसी में संक्रमण के लक्षण मिलते हैं तो उनके नमूनों की जांच की जाएगी. इसके लिए मोबाइल टीम गठित की गई है.

    मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कही ये बात
    मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि विदेश से लौटे हर यात्रियों की सूची बनाकर उनकी निगरानी की जाएगी. उन्होंने बताया कि विदेश से लौटने वालों को सात दिन तक क्‍वारंटाइन में रहना होगा. इसके अलावा डॉ. शर्मा ने बताया कि जरूरत पड़ने पर नोएडा कोविड अस्पताल को पुनः पूरी क्षमता के साथ चलाने की दिशा में कदम उठाया जाएगा.

    मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि विदेश से लौटे हर यात्रियों की सूची बनाकर उनकी निगरानी की जाएगी. उन्होंने बताया कि विदेश से लौटने वालों को सात दिन तक पृथकवास में रहना होगा.

    बता दें कि ओमिक्रोन को लेकर केंद्र सरकार ने कुल 12 देशों यूरोप, साउथ अफ्रीका, मॉरीशस, ब्राजील, हांग कांग, इजराइल, चीन, ज़िम्बाब्वे, सिंगापुर, न्यूजीलैंड और बोत्सवाना इन पर रोक लगाई है.

    Tags: Coronavirus Case, Gautam Budh Nagar District Administration, Greater noida news, Noida news, Omicron, Omicron variant, UP Corona New Omicron Variant Alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर