Home /News /delhi-ncr /

PM नरेंद्र मोदी का सपना पूरा करेगी नोएडा अथॉरिटी, शहर को ऐसे बनाएगी खूबसूरत

PM नरेंद्र मोदी का सपना पूरा करेगी नोएडा अथॉरिटी, शहर को ऐसे बनाएगी खूबसूरत

नोएडा को और खूबसूरत बनाने की कवायद की जा रही है. (File)

नोएडा को और खूबसूरत बनाने की कवायद की जा रही है. (File)

नोएडा (Noida) के सेक्टर 35, 51 यू-टर्न समेत 6 जगहों पर घास से जानवरों की आकृति बनाई जा रही है. इसके साथ ही एलिवेटेड रोड और सेक्टर 18 में चित्रकारों द्वारा बनाई गई खूबसूरत पेंटिंग (Painting) भी लगाई जाएगी. 

नोएडा. नोएडा विकास प्राधिकरण (Noida Development Authority) लगातार नोएडा को स्वच्छ, हरित और सुंदर बनाने के प्रयास में लगी हुई है. उसी के चलते अब प्राधिकरण के द्वारा शहर के तमाम यू-टर्न और सड़कों पर घास से बनाई हुई जानवरों की आकृतियां (Animal) बनाई जा रही है. उसके साथ-साथ शहर में जगह-जगह सुंदर कलाकृतियां भी बनाई जा रही है जिससे शहर सुंदर हराभरा और स्वच्छ दिखे. अथॉरिटी के ओएसडी इंदु प्रकाश ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का सपना है पूरे देश को हरा भरा और स्वच्छ बनाने का. उसी सपने को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanathl) ने पूरे प्रदेश में वृक्षारोपण कराया है.

अथॉरिटी के ओएसडी इंदु प्रकाश ने बताया कि अब नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी के निर्देश अनुसार पूरे नोएडा को सजाया जा रहा है. जिसमें सेक्टर 35, 51 यू-टर्न समेत 6 जगहों पर कृतिम घास से जानवरों की आकृति बनाई जा रही है. इसके अलावा एलिवेटेड रोड और सेक्टर 18 में चित्रकारों द्वारा सुंदर पेंटिंग्स बनाई गई हैं जिसकी तारीफ सभी नोएडावासी कर रहे हैं.

मांगे गए सुझाव

इसके साथ साथ इंदु प्रकाश ने बताया कि प्राधिकरण ने शहरवासियों से नोएडा को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए सुझाव भी मांगे हैं जिसमें कोई भी व्यक्ति प्राइवेट संपति को छोड़कर किसी जगह को सजाने का सुझाव दे सकता है वहां प्राधिकरण के लोग जाकर उस जगह को सुंदर चित्रकारियों से सजाएंगे.

ये भी पढ़ें:  Bihar Election: चिराग पासवान बढ़ाएंगे CM नीतीश कुमार की मुश्किलें, कर सकते हैं बड़ा फैसला

यहां लगेगा फाइन

बता दें कि अब कुत्ता पालने के लिए आपको कुछ सरकारी नियमों का पालन करना होगा.  नोएडा प्राधिकरण एक नई योजना लाने जा रहा है, जिसके तहत अब पेट्स लवर्स को कु्तत पालने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके लिए 500 रुपये प्रति वर्ष देना होगा. नियमों की अनदेखी करने पर प्राधिकरण ने 5000 रुपए जुर्माने  का भी प्रावधान रखा है.

ये भी पढ़ें: CM भूपेश बघेल ने PM मोदी को लिखा खत, छत्तीसगढ़ी को 8वीं अनुसूची में शामिल करने की मांग

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश ने बताया कि कुत्ता पालने को लेकर एक नई योजना बनाई गई है. इसके तहत जिन लोगों को अपने घरों में पेट्स रखने हैं, तो इसके लिए पहले रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होगा. रजिस्ट्रेशन फीस 500 रुपये प्रतिवर्ष रखी गई है. इंदु प्रकाश ने कहा कि नियमों की अनदेखी करने पर 5000 रुपये जुर्माना देना होगा.

Tags: Chief Minister Arvind Kejriwal, Delhi Government, Delhi latest news, Greater noida news, Noida news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर