• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Noida News: झुग्गियों में रहने वाले परिवारों ने नोएडा अथॉरिटी की बढ़ाई टेंशन, फ्लैट में जाने को नहीं हैं तैयार

Noida News: झुग्गियों में रहने वाले परिवारों ने नोएडा अथॉरिटी की बढ़ाई टेंशन, फ्लैट में जाने को नहीं हैं तैयार

नोएडा अथॉरिटी के अधिकारी जमकर पसीना बहा रहे हैं, लेकिन सफलता नहीं मिल रही है.

नोएडा अथॉरिटी के अधिकारी जमकर पसीना बहा रहे हैं, लेकिन सफलता नहीं मिल रही है.

Noida Authority News : यूपी की नोएडा अथॉरिटी इन दिनों सेक्टर-4, 5, 8 और 9 में झुग्गियों (Jhuggi) में रहने वाले एक हजार से ज्यादा परिवारों को लेकर परेशान है, क्‍यों‍कि वह फ्लैट्स में शिफ्ट होने को तैयार नहीं हैं. अथॉरिटी ने इन परिवारों के लिए सेक्‍टर 122 में फ्लैट्स बनाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नोएडा. राजधानी दिल्‍ली से यूपी के नोएडा के 4 सेक्टरों की झुग्गियों (Jhuggi) में रहने वाले एक हजार से ज्यादा परिवारों को लेकर अथॉरिटी काफी परेशान है, क्‍योंकि यहां रहने वाले लोग फ्लैट में नहीं जाना चाहते हैं. दरअसल, नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने झुग्गियों में रहने वालों के लिए सेक्टर-122 में फ्लैट बनवाए हैं, लेकिन तमाम कवायद के बाद भी झुग्गियों में रहने वाले परिवार फ्लैट में शिफ्ट होने को तैयार नहीं हैं.

    यही नहीं, झुग्गियों में रहने वालों के उदासीन रवैये के चलते नोएडा अथॉरिटी की झुग्गी-झोपड़ी हटाने की योजना आगे नहीं बढ़ पा रही है. जबकि सीईओ का आदेश है कि हर हफ्ते 100 झुग्गी वालों को सेक्टर-122 में कब्जा दिया जाए, लेकिन इसके पहले उनकी झुग्गी खाली करवाई जाए. बता दें कि नोएडा अथॉरिटी के कई प्लॉट सेक्टर-4, 5, 8 और 9 में हैं और इन पर अनाधिकृत रूप से झुग्गी बनी हैं. जबकि अथॉरिटी ने 2015 में झुग्गियों को हटाने की योजना शुरू की थी. इसी के तहत नोएडा सेक्टर-122 में 1771 फ्लैट बनाए हैं. यही नहीं, इनका आवंटन झुग्गियों में रहने वाले परिवारों को किया गया है, लेकिन वह झुग्गी खाली करके फ्लैट में जाने से कतरा रहे हैं.

    1300 परिवारों ने कराई रजिस्ट्री, लेकिन फ्लैट में गए सिर्फ 250
    नोएडा अथॉरिटी के मुताबिक, 1771 फ्लैट्स में 1300 की रजिस्ट्री हो चुकी है, लेकिन अब तक सिर्फ 250 परिवार ही सेक्‍टर 122 में रहने गए हैं. यही वजह है कि नोएडा अथॉरिटी हर महीने करीब 100 परिवारों को फ्लैट में शिफ्ट कराने की कवायद में लगी हुई है. झुग्गियों में रहने वाले परिवारों को इन फ्लैट्स के लिए 4 से 6 लाख रुपये देने पड़े हैं.

    झुग्गियों को छोड़ने को तैयार नहीं लोग
    नोएडा अथॉरिटी के एक अधिकारी के मुताबिक, सेक्टर-4, 5, 8 और 9 में रहने वाले लोग फ्लैट की रजिस्ट्री के बाद भी झुग्गी छोड़ने को तैयार नहीं हैं. जबकि काफी समय से वर्क सर्कल-1 और टीएसी सहित अन्य अधिकारी इन झुग्गियों में रहने वाले परिवारों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उनको कुछ खास सफलता नहीं मिल रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज