नोएडा में अवैध बहुमंजिला इमारत सील, लॉकडाउन में चोरी-छिपे किया जा रहा था निर्माण 

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ने बताया कि अतिक्रमण को लेकर संबंधित थाना में शिकायत भी की गई थी, लेकिन यह लोग फिर भी चोरी-छिपे निर्माण कार्य कर रहे थे

नोएडा ऑथोरिटी की सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने बताया कि अवैध निर्माण कर रहे लोगों को नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के तरफ से पूर्व में नोटिस दिया गया था, लेकिन वो लोग इसे नजरअंदाज कर लॉकडाउन (Lockdown) का फायदा उठाकर लगातार निर्माण कार्य कर रहे थे

  • Share this:
    नोएडा. दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) में अवैध रूप से बनाई जा रही छह मंजिला इमारत को सील (Multi Storey Building Deal) कर दिया गया है. बुधवार को नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) द्वारा यह कार्रवाई की गई. सील की गई बहुमंजिला बिल्डिंग की कीमत लगभग नौ करोड़ रुपए है. नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) ऋतु माहेश्वरी ने बताया कि दादरी तहसील के गांव भंगेल बेगमपुर के खसरा नंबर 176, 177, 178, 179 और 189 की भूमि पर बहुमंजिला इमारत आदि बनाकर अतिक्रमण किया जा रहा था.

    उन्होंने बताया कि अवैध निर्माण कर रहे लोगों को नोएडा प्राधिकरण के तरफ से पूर्व में नोटिस दिया गया था, लेकिन वो लोग इसे नजरअंदाज कर लॉकडाउन का फायदा उठाकर लगातार निर्माण कार्य कर रहे थे. उन्होंने बताया कि इस मामले में संबंधित थाना में शिकायत भी की गई थी, लेकिन यह लोग फिर भी चोरी-छिपे निर्माण कार्य कर रहे थे.

    माहेश्वरी ने बताया कि बुधवार को नोएडा प्राधिकरण की टीम ने भारी पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचकर, निर्माणाधीन छह मंजिला भवन को सील कर दिया. उन्होंने बताया कि अतिक्रमण करने वालों द्वारा इस बात का विरोध किया गया, लेकिन नोएडा प्राधिकरण और वहां मौजूद पुलिसबल द्वारा काबू कर लिया गया. उन्होंने नोएडा के जन सामान्य को आगाह किया कि वो नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण ना करें, एवं अधिसूचित क्षेत्र में काटी जा रही अनाधिकृत कालोनियों के कारोबार में संलिप्त भूमाफियाओं के चंगुल में ना फंसे.



    नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ने कहा है कि भविष्य में भी नोएडा प्राधिकरण के क्षेत्र में ऐसे अवैध/अनाधिकृत निर्माण को बलपूर्वक ध्वस्त कराया जाएगा. साथ ही अनाधिकृत निर्माण में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. उन्होंने बताया कि सील की गई बिल्डिंग की कीमत करीब नौ करोड़ रुपये है. (भाषा से इनपुट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.