Home /News /delhi-ncr /

नोएडा : महिलाओं से जेवर ठगी करने वाले बाबा के हाथ में लगी हथकड़ी

नोएडा : महिलाओं से जेवर ठगी करने वाले बाबा के हाथ में लगी हथकड़ी

ठगी का आरोपी बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. ठगी गई अंगूठी बाबा के पास से बरामद की गई.

ठगी का आरोपी बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. ठगी गई अंगूठी बाबा के पास से बरामद की गई.

पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि एक ढोंगी बाबा ने उसे धोखे में रखकर उससे अंगूठी हथिया ली और गायब हो गया. जिसके बाद पुलिस की कई टीमें उसे पकड़ने में लगी थीं.

गाजियाबाद. गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) के नोएडा सेक्टर-58 थाना पुलिस (Police) ने एक ऐसे ढोंगी बाबा को जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार (Arrested) किया है, जिसके निशाने पर भोले-भाले लोग होते थे. वह अक्सर महिलाओं को टारगेट करने की कोशिश ज्यादा करता था, ताकि उनसे जेवर और पैसे ऐंठ सके. इस ढोंगी बाबा के खिलाफ एक पीड़ित महिला ने थाना सेक्टर-58 पुलिस से शिकायत कर अपने साथ हुई धोखाधड़ी के बारे में बताया था.

आरोपी बाबा की पहचान अज्जू नाथ के रूप में हुई

पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि एक ढोंगी बाबा ने उसे धोखे में रखकर उससे अंगूठी हथिया ली और गायब हो गया. जिसके बाद बाबा के कपड़ों और हुलिये को लेकर पुलिस की टीमें उसे पकड़ने के लिए लगाई गई थीं. पुलिस टीम ने 24 फरवरी को इस बाबा को गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, थाना सेक्टर 58 पुलिस को सूचना मिली की गौतमबुद्ध नगर के सेक्टर 61 के मेट्रो स्टेशन के पास एक बाबा शिकार तलाश रहा है. इस सूचना के बाद पुलिस ने ढोंगी बाबा को गिरफ्तार कर लिया. उसकी पहचान ककराला थाना फेस-2 के रहनेवाले अज्जू नाथ पुत्र कल्ली नाथ के रूप में हुई.

गिरफ्तार बाबा के कब्जे से मिली ठगी गई अंगूठी

इस आरोपी के कब्जे से धोखाधड़ी कर कब्जाई अंगूठी भी बरामद की गई है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्त का नाम बाबा अज्जू नाथ पुत्र कल्ली नाथ है, जो ककराला थाना फेस-2 नोएडा गौतमबुद्ध नगर का रहने वाला है. पुलिस इस ढोंगी बाबा के पूरे इतिहास को खंगाल रही है. पुलिस को शक है कि इसने कई लोगों को इस तरह ठगी का शिकार बनाया हो सकता है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर बाकी मामलों का पता लगाने की कोशिश कर रही है. इस ढोंगी बाबा के खिलाफ थाना सेक्टर-58 के थाने में आईपीसी की धाराओं में 341, 379 और 411 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

Tags: Accused arrested, Gautam Buddha Nagar, UP police

अगली ख़बर