अपना शहर चुनें

States

नोएडा: भाजपा नेता सहित 100 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

सिंह ने बताया कि वीडियो के आधार पर भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं की पहचान की जा रही है. (सांकेतिक फोटो)
सिंह ने बताया कि वीडियो के आधार पर भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं की पहचान की जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं द्वारा शनिवार को ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर हुटर बजाते हुए नियमों का उल्लंघन कर निकाली गई कथित रैली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था.

  • Share this:
नोएडा. गौतमबुद्ध नगर जिले के दादरी थाने (Dadri Police Station) में भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री (पश्चिमी) सहित 100 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक,  धारा-144 (Section -144) तथा कोविड-19 के कारण लागू महामारी अधिनियम का कथित उल्लंघन करने के आरोप में रविवार को मामला दर्ज किया गया. पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह (Rajesh Kumar Singh) ने बताया कि उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय मंत्री (पश्चिमी) पंडित आशीष वत्स शनिवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ दर्जनों गाड़ियों में सवार होकर लुहार्ली टोल प्लाजा पर आए. गाड़ियों में निर्धारित संख्या से अधिक लोग बैठे थे और उन्होंने मास्क भी नहीं पहना था. उन्होंने बताया कि इन लोगों ने बिना अनुमति सड़क पर रैली निकाली.

डीसीपी ने बताया कि इस मामले में थाना दादरी में तैनात उपनिरीक्षक रुद्र प्रताप सिंह ने भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269, 270, तथा महामारी अधिनियम तीन के तहत बत्स व उनके 100 से ज्यादा समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. गौरतलब है कि भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा शनिवार को ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर हुटर बजाते हुए नियमों का उल्लंघन कर निकाली गई कथित रैली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था जिसपर पुलिस प्रशासन ने संज्ञान लिया. इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. राजेश कुमार सिंह ने बताया कि वीडियो के आधार पर भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं की पहचान की जा रही है.

महिला किसानों ने रास्ता खोला
कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि मथुरा जिले में बाजना स्थित मोरकी कॉलेज मैदान में धरना दे रहे किसान नेता रामबाबू कटेलिया (Rambabu Katalia) को पुलिस ने शनिवार रात हिरासत में ले लिया. इससे नाराज महिलाओं ने रविवार की सुबह अवाखेड़ा गांव के पास यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway) पर पेड़ डालकर जाम लगा दिया. इस दौरान एक्सप्रेस-वे पर दो किलोमीटर तक जाम लग गया. महिलाओं ने हिरासत में लिए गए किसान नेता को छुड़वाने की मांग की. यह मांग पूरी होने के बाद ही महिला किसानों ने रास्ता खोला.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज