Home /News /delhi-ncr /

COVID-19 Update: नोएडा में 3 मई के बाद 21 क्षेत्रों में ढिलाई की उम्‍मीद, 24 इलाकों में बरकरार रह सकती है सख्‍ती

COVID-19 Update: नोएडा में 3 मई के बाद 21 क्षेत्रों में ढिलाई की उम्‍मीद, 24 इलाकों में बरकरार रह सकती है सख्‍ती

नोएडा में कोरोना वायरस प्रभावित इलाकों की नई लिस्‍ट जारी की गई है.  (फाइल फोटो)

नोएडा में कोरोना वायरस प्रभावित इलाकों की नई लिस्‍ट जारी की गई है. (फाइल फोटो)

COVID-19 Update: गौतमबुद्ध नगर के डीएम ने जिले के ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन की लिस्‍ट जारी की है. यह सूची ऐसे समय आई है, जब 3 मई को Lockdown 2.0 की अवधि समाप्‍त हो रही है.

    नोएडा. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से प्रभावित गौतमबुद्ध नगर जिले के 54 इलाकों की लिस्‍ट जारी की गई है. डीएम की ओर से जारी सूची के मुताबिक 3 मई के बाद नोएडा के 21 क्षेत्रों में लॉकडाउन से राहत मिलने की उम्‍मीद है. वहीं, जिले के 24 इलाकों में इस अवधि के बाद भी सख्‍ती बरकरार रह सकती है, जबकि 9 एरिया में प्रतिबंधों के साथ ढिलाई दी जा सकती है. दरअसल, गौतमबुद्धनगर के डीएम ने ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन की सूची जारी की है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्‍यमंत्रियों के साथ हुई बातचीत में पीएम ने वायरस के फैलाव और उसके असर के आधार पर छूट देने की सलाह दी थी. ऐसे में ग्रीन जोन में आने वाले इलाकों को लॉकडाउन (Lockdown) से मुक्‍त रखा जा सकता है.



    कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर स्‍थानीय प्रशासन ने नोएडा के कई इलाकों को हॉटस्‍पॉट इलाका घोषित करते हुए सील कर दिया था, ताकि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके. नोएडा में संक्रमितों की तादाद 100 से ऊपर पहुंच चुकी है. बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन घोषित है. दूसरे चरण की अवधि 3 मई के समाप्‍त हो रही है, ऐसे में कुछ इसके बाद कुछ इलाकों में छूट देने की बात कही जा रही है.

    गौतमबुद्ध नगर के कलेक्‍टर सुहास एलवाई की ओर से जारी ताजा लिस्‍ट में शहर के 21 इलाकों को ग्रीन लिस्‍ट में रखा गया है. इसका मतलब यह हुआ कि इन क्षेत्रों में पिछले 28 दिनों में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है. ऐसे में उम्‍मीद है कि 3 मई के बाद इन क्षेत्रों में लॉकडाउन में नरमी बरती जा सकती है. वहीं, जारी सूची में नोएडा के 9 इलाकों को ऑरेंज कैटेगरी में रखा गया है. इसका अर्थ है कि इन क्षेत्रों में पिछले 14 दिनों में COVID-19 का कोई नया मामला सामने नहीं आया है और यहां सशर्त ढिलाई दी जा सकती है. दूसरी तरफ, स्‍थानीय प्रशासन ने शहर के 24 एरिया को रेड जोन में रखा है. इसका तात्‍पर्य यह हुआ कि गत 14 दिनों में इन इलाकों में संक्रमण के नए केस सामने आए हैं. ऐसे में इन क्षेत्रों में लॉकडाउन से राहत नहीं मिल सकती है.

    ये भी पढ़ें-

    Lockdown : भाजपा के गले नहीं उतर रही आप सरकार की मुख्यमंत्री खाद्य कूपन योजना

    लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए MHA ने जारी की गाइडलाइन, केजरीवाल ने कही ये बात

    Tags: Corona epidemic, Coronavirus, COVID 19

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर