Home /News /delhi-ncr /

नासा कैलेंडर 2019: कवर पेज पर छपी नोएडा की बेटी की पेंटिंग

नासा कैलेंडर 2019: कवर पेज पर छपी नोएडा की बेटी की पेंटिंग

पेंटिंग

पेंटिंग

दीपशिखा ने अंतरिक्ष में जाने वाले अंतरिक्ष यात्रियों को लेकर पेंटिंग बनाई थी. जिसमें उसने दर्शाया था कि आखिर अंतरिक्ष यात्री अपने साथ क्या लेकर अंतरिक्ष में जाते हैं.

    नोएडा की रहने वाली 9 साल की दीपशिखा ने दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है. नासा ने इस बार दीपशिखा की पेंटिंग को साल 2019 के कैलेंडर के कवर पेज पर छापा है. इससे माता-पिता और उनके चाहने वाले काफी खुश हैं. दरअसल, नासा हर साल कॉमर्सियल क्रू प्रोग्राम चिल्ड्रेन आर्ट वर्क नाम से प्रतियोगिता का आयोजन करता है, जिसमें प्रतियोगी अलग-अलग कॉन्सेप्ट के तहत पेंटिंग बनाते हैं. इसके बाद प्रतियोगी अपनी-अपनी पेंटिंग नासा को भेजते हैं. नासा इनमें से अच्छी पेंटिंग का चुनाव करता है.

    दीपशिखा नोएडा के सेक्टर 31 स्थित डीपीएस में चौथी कक्षा में पढ़ती है. 9 साल की छात्रा के द्वारा बनाई गई पेंटिंग इस बार नासा के 2019 के कलेंडर कवर पेज पर छापी गई है. नासा जैसी प्रतिष्ठित संस्था के कवर पेज पर दीपशिखा की पेंटिंग आने के बाद दीपशिखा और उसके घर वालों की खुशी का ठिकाना नहीं है.

    दीपशिखा ने अंतरिक्ष में जाने वाले यात्रियों को लेकर पेंटिंग बनाई थी, जिसमें उन्होंने दर्शाया था कि आखिर अंतरिक्षयात्री अपने साथ क्या सामान लेकर अंतरिक्ष में जाते हैं? इस प्रतियोगिता में लाखों प्रतिभागी हिस्सा लेते हैं. इस बार नासा ने नोएडा की दीपशिखा की पेंटिंग को अपने कवर पेज पर छापा है.

    अपने पिता के साथ दीपशिखा
    अपने पिता के साथ दीपशिखा


    बता दें कि नासा के द्वारा हर साल अपने कैलेंडर के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित की जाती है, जिसमें नासा द्वारा ऑनलाइन पेंटिंग मांगी जाती हैं. नासा के कामर्सियल क्रू प्रोग्राम 2019 चिल्ड्रन आर्ट वर्क नाम की इस प्रतियोगिता में शामिल होने वाले प्रतियोगी अलग-अलग कॉन्सेप्ट पर बनाई गई अपनी पेंटिंग नासा को भेजते हैं, जिसमें नासा द्वारा सबसे बेहतरीन पेंटिंग्स का चुनाव किया जाता है.

    नोएडा के सेक्टर 75 में दीपशिखा द्वारा बनाई गई पेंटिंग को नासा ने अपने कवर पेज पर जगह दी है. दीपशिखा ने बताया कि इस बार नासा ने उसे जो विषय दिया था, वह था अंतरिक्ष में जाने वाले अंतरिक्ष यात्री अपने साथ क्या सामान लेकर जाते हैं?

    ये भी पढ़ें- बदायूं में रिश्वत लेते लेखपाल का VIDEO हुआ वायरल

    रिपोर्ट- कुनाल जैसवाल

    Tags: Mission 2019, Mithila painting, Nasa, Noida news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर