Home /News /delhi-ncr /

नोएडा से ऋषिकेश घूमने गए IT कंपनी के मैनेजर और सेंटर प्रमुख गंगा में डूबे, ऐसे हुआ हादसा

नोएडा से ऋषिकेश घूमने गए IT कंपनी के मैनेजर और सेंटर प्रमुख गंगा में डूबे, ऐसे हुआ हादसा

ऐसे में वहां मौजूद कंपनी का प्रबंधक भानुमूर्ति (33) राहुल को बचाने के लिए गंगा में उतरा लेकिन वह भी गंगा के तेज बहाव की चपेट में आकर बह गया. (सांकेतिक फोटो)

ऐसे में वहां मौजूद कंपनी का प्रबंधक भानुमूर्ति (33) राहुल को बचाने के लिए गंगा में उतरा लेकिन वह भी गंगा के तेज बहाव की चपेट में आकर बह गया. (सांकेतिक फोटो)

एसडीआरएफ की डीप डाइविंग टीम के प्रभारी कवींद्र सजवाण (kavindra sajwan) ने बताया कि नोएडा की एक एंड्राइड एप बनाने वाली कंपनी में काम करने वाले अधिकारियों का एक समूह शनिवार को ऋषिकेश घूमने आया था. रविवार सुबह ये लोग रामझूला में दर्शन महाविद्यालय घाट पर गए थे.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    देहरादून. ऋषिकेश (Rishikesh) घूमने आए नोएडा के दो पर्यटक रविवार को गंगा नदी में डूब गए. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि शनिवार सुबह मुनि की रेती क्षेत्र के रामझूला (Ramjhula) में हुई इस घटना के बाद जल पुलिस और राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) की टीमें उनकी तलाश के लिए बचाव एवं राहत अभियान चला रही हैं. उनका हालांकि अभी तक पता नहीं चल पाया है. एसडीआरएफ की डीप डाइविंग टीम के प्रभारी कवींद्र सजवाण (kavindra sajwan) ने बताया कि नोएडा की एक एंड्राइड एप बनाने वाली कंपनी में काम करने वाले अधिकारियों का एक समूह शनिवार को ऋषिकेश घूमने आया था. रविवार सुबह ये लोग रामझूला में दर्शन महाविद्यालय घाट पर गए थे. इसी दौरान इनमें शामिल कंपनी का सेंटर प्रमुख राहुल सिंह (33) पानी में हाथ धोने के लिए उतरा जहां उसके पैरों के नीचे की रेत अचानक धंस गई. इससे वह अपना संतुलन खो बैठा और गंगा में बहने लगा.

    ऐसे में वहां मौजूद कंपनी का प्रबंधक भानुमूर्ति (33) राहुल को बचाने के लिए गंगा में उतरा लेकिन वह भी गंगा के तेज बहाव की चपेट में आकर बह गया.  कुछ दूर जाने के बाद दोनों गंगा के पानी में गायब हो गए.  सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची और तलाश एवं बचाव अभियान शुरू किया. राफ्ट के साथ टीम कई किलोमीटर दूर तक तलाश करने गई लेकिन अब तक लापता व्यक्तियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

    डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया
    वहीं, बीते दिनों दिल्ली में तीन किशोर लड़कों की यमुना नदी में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गयी थी. पुलिस ने बताया था कि करावल नगर के समीर (16 वर्ष), पंकज (15 वर्ष) और सुमित (15 वर्ष) स्नान करने के दौरान नदी में डूब गये. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सुबह सात बजकर 40 मिनट पर सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकल की दो गाड़ियां मौके पर भेजी गयीं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोताखोरों ने नदी से तीनों किशोरों को बाहर निकाला. इसके बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गय,  लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Dehradun news, Delhi news, Delhi-NCR News, Noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर