लाइव टीवी

अब पर्सनल यूज के लिए भी बुक कर सकते हैं मेट्रो, इतना होगा किराया
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 6:29 PM IST
अब पर्सनल यूज के लिए भी बुक कर सकते हैं मेट्रो, इतना होगा किराया
अब आप मेट्रो के कोच को बुक कर सकते हैं. (फाइल फोटो)

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Noida Metro Rail Corporation) की एमडी रितु माहेश्वरी (Ritu Maheshwari) ने यात्रियों के लिए नई सुविधा शुरू की है. इसके तहत आप मेट्रो के एक कोच या पूरी मेट्रो को प्रति घंटे के किराए का भुगतान करके बुक कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 6:29 PM IST
  • Share this:
नोएडा. नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Noida Metro Rail Corporation) ने यात्रियों के लिए नई सुविधा शुरू की है. अब आप जन्मदिन की पार्टी, ऑफिस की मीटिंग, शादी से पहले होने वाले कार्यक्रमों और अन्य समारोहों के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो के कोच को बुक करा सकते हैं. इसके तहत आप मेट्रो के एक कोच या पूरी मेट्रो को प्रति घंटे के किराए का भुगतान करके बुक कर सकते हैं. आप आधिकारिक या व्यक्तिगत कार्यक्रम के लिए मेट्रो के एक कोच या पूरी मेट्रो को 5,000 से 10,000 रुपए प्रति घंटे के पैकेज पर बुक कर सकते हैं. नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की एमडी रितु माहेश्वरी (Ritu Maheshwari) ने शुक्रवार को बताया कि, 'मेट्रो की व्यवहार्यता बढ़ाने और बेहतर सुविधाएं देने के लिए यह निर्णय लिया गया है.




निगम ने एक बयान में कहा, ‘एनएमआरसी परिसरों पर फिल्मों की शूटिंग और फोटोग्राफी की अनुमति के बाद एनएमआरसी ने अब जन्मदिन की पार्टी, शादी से पहले होने वाले कार्यक्रमों और इसी तरह के अन्य समारोहों के लिए एक और आकर्षक नीति तैयार की है, जिसका मतलब है कि अब यात्रा के साधन के अलावा नोएडा मेट्रो मनोरंजन और समारोहों के लिए एक सुलभ, आकर्षक और किफायती गंतव्य बन जाएगी, जो बहुत ही उचित लागत पर है.’

अधिकतम 4 डिब्बों की बुकिंग के लिए कर सकते हैं अनुरोधएनएमआरसी ने कहा कि इच्छुक आवेदक एक ट्रेन में अधिकतम चार डिब्बों की बुकिंग के लिए अनुरोध कर सकते हैं. बुकिंग करने के लिए आवेदक को कम से कम 15 दिन पहले आवेदन करना होगा. बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार की जाएगी. इसमें कहा गया है कि एनएमआरसी द्वारा बुकिंग की पुष्टि किए जाने के बाद आवेदक को लाइसेंस शुल्क जमा करना होगा जो पांच हजार रुपए से लेकर दस हजार रुपए प्रति घंटे प्रति मेट्रो कोच के हिसाब से अलग-अलग होगा.

हर डिब्बे में 50 लोगों को आने की होगी अनुमति 
किसी भी समारोह के लिए वयस्कों और बच्चों समेत अधिकतम 50 लोगों को प्रति डिब्बे में आने की अनुमति होगी. निगम ने बताया कि एनएमआरसी एक मेज, कचरे के डिब्बे, एक कर्मचारी और प्रबंध करने वाला एक कर्मी उपलब्ध कराएगा. बयान में कहा गया है कि आवेदकों को नीति के तहत दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा.

यह भी पढे़ं - 

Match Fixing: संजीव चावला ने पुलिस हिरासत को बताया गलत, हाईकोर्ट में दी चुनौती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 5:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर