• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • नोएडा: नकली पुलिसकर्मी बनकर बदमाशों ने अनजान शख्स से लूटे 50 हजार, मामला दर्ज

नोएडा: नकली पुलिसकर्मी बनकर बदमाशों ने अनजान शख्स से लूटे 50 हजार, मामला दर्ज

थाना कासना पुलिस मामले की जांच कर रही है. (सांकेतिक चित्र)

थाना कासना पुलिस मामले की जांच कर रही है. (सांकेतिक चित्र)

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बरेली निवासी सतीश चंद्र गुप्ता (Satish Chandra Gupta) ग्रेटर नोएडा के कासना में अपने रिश्तेदार के घर आए थे और वहां से वापस लौट रहे थे.

  • Share this:

    नोएडा. नकली पुलिसकर्मी (Fake Policeman) बनकर तीन बदमाशों ने एक व्यक्ति से कथित तौर पर 50 हजार रुपये लूट लिए. घटना की रिपोर्ट दर्ज कर थाना कासना पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बरेली निवासी सतीश चंद्र गुप्ता (Satish Chandra Gupta) ग्रेटर नोएडा के कासना में अपने रिश्तेदार के घर आए थे और वहां से वापस लौट रहे थे. उन्होंने बताया कि गुप्ता कासना बस स्टैंड (Kasna Bus Stand) पर खड़े थे तभी उन्हें कुछ लोगों ने अपनी कार में बैठा लिया और कुछ दूर जाने के बाद खुद को पुलिसकर्मी बता कर उनके बैग की तलाशी ली और गुप्ता से 50हजार रुपए ले लिए. पुलिस मामला दर्ज करके जांच कर रही है.

    वहीं, बीते जून महीने में दिल्ली पुलिस के दक्षिण-पूर्वी जिले के लाजपत नगर थाने की टीम ने फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर लोगों को ठगने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने उसके पास से तीन मोबाइल फोन, एक पर्स और बाइक बरामद की थी. दक्षिण-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त आर. पी. मीणा ने बताया था कि 10 जून को शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में बताया कि 9 जून को वह दोस्तों के साथ बाजार से अपने घर जा रहा था. सुबह करीब 10.40 बजे मूलचंद फ्लाईओवर के पास अपाचे बाइक पर एक व्यक्ति ने खुद को पुलिस अधिकारी बताकर ओवरटेक कर उन्हें रोक दिया और उनके दो मोबाइल फोन और एक पर्स लेकर मौके से फरार हो गया.

    घटना के समय पहने हुए कपड़े बरामद किए गए थे
    इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर एसीपी लाजपत नगर मनोज कुमार की देखरेख में एसएचओ लाजपत नगर धर्म देव के निर्देश पर एसआई अमित ग्रेवाल, पीएसआई अमनदीप राणा, कांस्टेबल लाखन, राजेंद्र और पूरन की टीम ने घटना के आस-पास स्थापित सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर एक अपाचे बाइक की पहचान की. टीम ने उक्त स्थान पर छापेमारी कर महेंद्र पाल उर्फ संदीप (26) को गिरफ्तार कर उसके पास से तीन मोबाइल फोन, एक पर्स, बाइक और घटना के समय पहने हुए कपड़े बरामद किए गए थे.

    (इनपुट- हिन्दी)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज