नोएडा : कैलाश अस्पताल में भी गहराया आक्सीजन संकट, नए मरीजों का दाखिला बंद

कैलाश अस्पताल समूह की मेडिकल डायरेक्टर डॉ. रितु बोहरा ने कहा कि हमें 36 घंटे बाद ऑक्सीजन की सप्लाई हो सकेगी.

कैलाश अस्पताल समूह की मेडिकल डायरेक्टर डॉ. रितु बोहरा ने कहा कि हमें 36 घंटे बाद ऑक्सीजन की सप्लाई हो सकेगी.

कैलाश अस्पताल ने बताया कि इस ग्रुप के गौतमबुद्ध नगर में 4 अस्पताल हैं, सभी में ऑक्सीजन संकट है. यहां अब 36 घंटे बाद ऑक्सीजन आपूर्ति की सूचना है. अब यहां अस्पताल में नए मरीजों का दाखिला बंद कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 3:48 PM IST
  • Share this:
नोएडा. नोएडा के कैलाश अस्पताल ने बताया है कि उसके पास अब कुछ ही घंटों के लिए ऑक्सीजन बचे हैं. यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है.

36 घंटे बाद मिलेगा ऑक्सीजन

समाचार एजेंसी के मुताबिक, कैलाश अस्पताल और हृदय संस्थान ग्रुप की मेडिकल डायरेक्टर डॉ. रितु बोहरा ने कहा कि हमारे पास गौतमबुद्ध नगर में 4 अस्पताल हैं, सभी में ऑक्सीजन संकट है. उन्होंने कहा कि हमारे अस्पताल को अगले 36 घंटे के बाद ऑक्सीजन की आपूर्ति हो सकेगी. इस स्थिति को देखते हुए हमने अस्पताल में दाखिला बंद कर दिया है.

दिल्ली के सीएम हवाई मार्ग से मंगवा रहे ऑक्सीजन
आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में कोरोना संक्रमण से भयावह होते हालात के बीच दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चौंकाने वाला दावा किया है. उन्‍होंने गुरुवार को कहा कि ऑक्‍सीजन लेकर दिल्‍ली आ रहे ट्रकों को कुछ राज्‍यों में रोका जा रहा है. सीएम ने बताया कि ओडिशा से दिल्‍ली के कोटे की ऑक्‍सीजन आनी है, जिसे हवाई मार्ग से लाने की कोशिश की जा रही है. उन्‍होंने कहा कि केंद्र और अदालत ने काफी मदद की है. केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार 6 दिन के लॉकडाउन में हाथ पर हाथ नहीं रखेगी, बल्कि इस वक्‍त का इस्‍तेमाल स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी सुविधाओं को दुरुस्‍त करने में किया जाएगा.

3 दिन में 252 लाशों का दाह संस्कार

इस बीच, दिल्‍ली के तीनों नगर निगम से आ रही खबर के मुताबिक, बीते तीन दिन में दिल्ली में 1057 लोगों का अंतिम संस्‍कार हुआ है. भाजपा शासित तीनों नगर निगमों ने जो आंकड़े जारी किए उसके मुताबिक, दिल्‍ली में 18 अप्रैल से 20 अप्रैल के बीच हर रोज लगभग 352 शवों का अंतिम संस्‍कार किया गया है. बता दें कि तीनों नगर निगम के 9 क्षेत्रों में 21 श्मशान और कब्रिस्‍तान हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज