Home /News /delhi-ncr /

नोएडा: 800 लोगों के साथ करोड़ों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, ऐसे चला रहे थे गोरखधंधा

नोएडा: 800 लोगों के साथ करोड़ों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, ऐसे चला रहे थे गोरखधंधा

नोएडा पुलिस ने 800 लोगों से ठगी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया.

नोएडा पुलिस ने 800 लोगों से ठगी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया.

Noida Crime News: गौतम बुद्ध नगर की बादलपुर थाना पुलिस (Badalpur Thana Police) ने 18 महीने में रकम दोगुना करने का लालच देकर 800 लोगों के साथ करोड़ों की ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने निफ्टी ग्लोबल नाम से एक कंपनी खोली थी, लेकिन जब करोड़ों रुपये जमा हो गए तो वो फरार हो गए.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. दिल्‍ली से सटे गौतम बुद्ध नगर की बादलपुर थाना पुलिस (Badalpur Thana Police) ने धन दोगुना करने का लालच देकर फर्जी कंपनी के सहारे 800 लोगों के साथ करोड़ों की ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. नोएडा पुलिस के मुताबिक, आरोपी और उसके साथियों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के कई जनपदों में लोगों से ठगी की है.

    वहीं, थाना बादलपुर के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि एक सूचना के आधार पर पुलिस ने रविवार रात को प्रवीण को गिरफ्तार किया. जबकि उसके गिरोह के पांच लोगों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

    18 महीने में करते रकम करते थे दोगुना
    इसके अलावा थाना बादलपुर के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपियों ने निफ्टी ग्लोबल नाम से एक कंपनी खोली और 18 महीने में जमा राशि को दोगुना करने का लालच देकर करीब 800 लोगों से करोड़ों रुपये अपनी कंपनी में निवेश करवा लिया. इसके साथ उन्होंने बताया कि बाद में ये लोग अपनी कंपनी बंद करके भाग गए.

    अपराधियों के खिलाफ चल रहा ऑपरेशन प्रहार
    इस समय राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में होने वाली लूटपाट और चोरी की वारदातों को रोकने के उद्देश्य से नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार-3 (Operation Prahar 3) चला रखा है. इस बाबत नोएडा के अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि लूटपाट और चोरी की वारदातों को रोकने के लिए गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी में ‘आपरेशन प्रहार’ के तहत तलाशी अभियान चलाया गया. इस दौरान पुलिस ने दिल्ली और नोएडा में वांछित सचिन उर्फ रेपर सहित कुल पांच बदमाशों को पकड़ा है.

    सिंह ने बताया कि अभियान के दौरान पुलिस ने खोड़ा में करीब 60 संदिग्ध अपराधियों के घरों पर दबिश दी और उनके परिवार के सदस्यों से पूछताछ की. तीनों जगह की पुलिस की ओर से 200 पुलिसकर्मी और एक दर्जन से अधिक अधिकारी इस अभियान का हिस्सा रहे. दस किलोमीटर के दायरे में कुल 40 गलियों में तलाशी अभियान चला. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार रेपर के खिलाफ दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में 13 मुकदमें दर्ज हैं.

    Tags: Delhi-NCR News, Greater noida news, Noida crime, Noida news, Noida Police, UP police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर