• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • नोएडा पुलिस के हत्‍थे चढ़े 8 टप्पेबाज, Delhi-NCR में कर चुके हैं 150 वारदात, आपको हैरान कर देगा ठगी का तरीका

नोएडा पुलिस के हत्‍थे चढ़े 8 टप्पेबाज, Delhi-NCR में कर चुके हैं 150 वारदात, आपको हैरान कर देगा ठगी का तरीका

नोएडा पुलिस ने टप्पेबाज गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

नोएडा पुलिस ने टप्पेबाज गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Noida Crime News: नोएडा पुलिस ने एक टप्पेबाज गिरोह (Tappebaaz Gang) का भंडाफोड़ किया है. यह गिरोह दिल्ली-एनसीआर में सुबह के समय ड्यूटी पर जाने वाली या सैर कर रही महिलाओं के साथ धोखाधड़ी करता था. पुलिस के मुताबिक, यह गिरोह पिछले 3 साल में 100-150 घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

  • Share this:

    नोएडा. राजधानी दिल्‍ली से सटे नोएडा में पुलिस (Noida Police) ने बड़ी सफलता हासिल की है. नोएडा पुलिस ने महिलाओं के साथ धोखाधड़ी से जेवरात उतरवाकर टप्पेबाजी करने वाले गिरोह (Tappebaaz Gang) का पर्दाफाश करते हुए दो सुनार सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, नोएडा जोन के डीसीपी राजेश एस (DCP Rajesh S) ने बताया कि यह गिरोह दिल्‍ली-एनसीआर में पिछले 3 साल में 100-150 घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

    बहरहाल, यह गिरोह कभी महिलाओं को बातों में उलझाकर, कभी पुलिस चेकिंग का डर दिखाकर और कभी क्षेत्र में बदमाशों की लूटपाट की घटनाओं का भय दिखाने के साथ तंत्र-मंत्र के सहारे जेवरात और रुपये दुगने करने के नाम पर ठप्पेबाजी करता था. हालांकि शुक्रवार को ये सभी पुलिस के हत्‍थे चढ़ गए. नोएडा सेक्टर-58 पुलिस ने इस गैंग के छह सदस्यों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें बाप बेटे के अलावा गाजियाबाद के दो सुनार भी शामिल हैं, जोकि चोरी के जेवरात खरीदा करते थे.

    गिरोह से मिला से सामान
    नोएडा जोन के डीसीपी राजेश एस के मुताबिक, पुलिस ने शुक्रवार को महिलाओं से धोखाधड़ी कर गहने ठगने वाले गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह में शामिल गाजियाबाद के सुनार सचिन वर्मा और प्रज्ज्वल वर्मा समेत अब्बास, हामिद, मोहम्मद शाहिद, मोहम्मद नाजुर खान (सभी दिल्‍ली), मोहम्मद साहिब और अफरोज (गाजियाबाद) को गिरफ्तार किया है. इसके पास से सोने के आठ टॉप्स, एक लॉकेट, चार कंगन, आठ कुंडल, तीन चांदी के बिच्छुए, चार अंगूठी, आठ पाजेब, 7 मोबाइल, 13,198 रुपये और दो कार बरामदगी हुई है.

    ऐसे करते थे ठगी
    नोएडा पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आरोपी हामिद, अफरोज, साहिब, नाजुर खान, अब्बास और मोहम्मद शाहिद मिलकर दिल्ली-एनसीआर में सुबह के समय ड्यूटी पर जाने वाली या सैर कर रही महिलाओं के साथ धोखाधड़ी करते थे. यह लोग महिलाओं को तांत्रिक विद्या के माध्यम से गहने दोगुना करने का लालच देते थे और उनके गहने उतरवा लेते थे. इसके बाद महिलाओं को 20 कदम आंखें बंद कर चलने के लिए कहते थे. वहीं, जब महिलाएं ऐसा करने लग जाती थीं, तो ये फरार हो जाते थे. इसके बाद ये आधे-पौने दाम पर जेवरात को सुनारों को बेच देते थे. यही नहीं, गिरोह दिल्ली-एनसीआर में पिछले 3 साल से सक्रिय है. हालांकि इस बार यह सभी सीसीटीवी कैमरों की वजह से पकड़ में आए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज