• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Noida News: पुलिस ने किया ऑन डिमांड लग्जरी गाड़ियां चुराने वाले गैंग का भंडाफोड़, पेशे से खिलाड़ी हैं गिरफ्तार बदमाश

Noida News: पुलिस ने किया ऑन डिमांड लग्जरी गाड़ियां चुराने वाले गैंग का भंडाफोड़, पेशे से खिलाड़ी हैं गिरफ्तार बदमाश

बदमाशों से एक डायरी मिली है, जिससे कई और राज खुल सकते हैं.

बदमाशों से एक डायरी मिली है, जिससे कई और राज खुल सकते हैं.

Noida Crime News: नोएडा के थाना सेक्टर 58 पुलिस (Noida Police) और एंटी ऑटो थेफ्ट (Anti Auto Theft) की टीम ने ऑन डिमांड लग्जरी गाड़ियों की चोरी करने के मामले में तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. हैरानी की बात है कि तीन आरोपियों में से दो गोला फेंक और एक रेसलिंग का प्लेयर है. यह सभी हरियाणा से संबंध रखते हैं.

  • Share this:
    नोएडा. देश की राजधानी दिल्‍ली से सटे यूपी के नोएडा के थाना सेक्टर 58 पुलिस (Noida Police) और एंटी ऑटो थेफ्ट (Anti Auto Theft) की टीम ने लग्जरी कार चुराने वाले तीन शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है. यही नहीं, पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की 17 लग्जरी कारें (17 Luxury Cars) भी बरामद की हैं. यह गैंग ऑन डिमांड लग्जरी गाड़ियों की चोरी करवाता था, उसके बाद कारों के नंबर प्लेट, इंजन नंबर और चेसिस नंबर बदल कर फर्जी दस्तावेज तैयार करके उन्हें महंगे दामों में बेच देता था.

    इस बाबत अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह (Ranvijay Singh) ने बताया कि थाना सेक्टर 58 पुलिस और एन्टी ऑटो थेफ्ट सेल ने रविवार को शातिर वाहन चोरों के गैंग के 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि उनकी पहचान अमित, अजमेर और संदीप के रूप में हुई है. जबकि यह तीनों आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं और गिरोह का सरगना अमित पहले भी कई बार वाहन चोरी के आरोप में जेल जा चुका है. इसके अलावा पुलिस ने चार मोबाइल फोन और अन्य सामान बरामद किया है.

    ऐसे चलता था चारों का धंधा
    नोएडा पुलिस की जांच में बता चला है कि गिरफ्तार अभियुक्त संदीप सिंह के संबंध इंश्योरेंस कंपनियों में होते थे. वह कंपनियों के सर्वेयर के साथ मिलकर टोटल लॉस की गाड़ियों की जानकारी इकट्ठा करता था. इसके बाद गैंग ऑन डिमांड उसी मॉडल की गाड़ी चोरी करवाने के लिए चोरों से कांटेक्ट करता था. इसके बाद इन गाड़ियों को अजमेर सिंह के हरियाणा के भिवानी में मौजूद गैराज ले जाया जाता था. यही नहीं, बीमा कंपनी से टोटल लॉस की गाड़ियों को खरीदकर स्क्रैप से कटवा कर कबाड़ी को बेच दिया जाता था.

    गिरफ्तार आरोपी हैं खिलाड़ी
    यही नहीं, नोएडा पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों में से अमित और  संदीप गोला फेंक के खिलाड़ी हैं. जबकि अजमेर सिंह रेसलिंग का प्लेयर है. यही नहीं, पुलिस को इनके पास से एक डायरी भी मिली है जिसमें काफी गाड़ियों का विवरण है जिनका नम्बर टेम्पर्ड करके दिल्ली ,पंजाब, हरियाणा और यूपी (गाजियाबाद और मेरठ) में चलाया जा रहा है. जबकि डीसीपी ने इस गैंग को दबोचने वाली पुलिस टीम को उत्साहवर्धन हेतु 25000 रुपये से पुरस्कृत किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज