Noida News: कोरोना काल में अनाथ हुए बच्‍चों के लिए नोएडा पुलिस की 'आसरा' पहल, DCP वृंदा शुक्ला ने बताया प्‍लान

अब तक नोएडा पुलिस को 4 अनाथ बच्चों की जानकारी मिली है.

अब तक नोएडा पुलिस को 4 अनाथ बच्चों की जानकारी मिली है.

Noida News: नोएडा पुलिस ने कोरोना काल में अनाथ (Orphan) होने वाले बच्‍चों के लिए एक 'आसरा' पहल शुरू की है. यही नहीं, इसके लिए पुलिस ने डायल 112 नंबर के अलावा 9870395200 नंबर भी जारी किया है.

  • Share this:

नोएडा. उत्‍तर प्रदेश की नोएडा पुलिस (Noida Police) ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अनाथ (Orphan) होने वाले बच्‍चों के लिए एक बड़ी पहल शुरू की है. इस बाबत डीसीपी महिला सुरक्षा (नोएडा) वृंदा शुक्ला ने कहा कि कोविड से जिन माता-पिता की मृत्यु हुई या संक्रमित हैं और अस्पताल में हैं, ऐसे में बच्चों की देखभाल के लिए कोई नहीं है. ऐसे बच्चों के लिए हमने 'आसरा' नाम की पहल शुरू की है. हम ऐसे बच्चों का पंजीकरण कर रहे हैं और अब तक हमें 4 अनाथ बच्चों की जानकारी मिली है.

इसके साथ वृंदा शुक्ला ने कहा कि बच्चों के लिए आर्थिक सहायता की व्यवस्था की गई है. अब तक 4 डोनर ने इन बच्चों की पढ़ाई में मदद करने का ऐलान किया है. नोएडा में अगर किसी को ऐसे बच्चे मिलते हैं जिन्हें आसरा चाहिए तो वे हमें 112 नंबर या 9870395200 पर सूचित कर सकते हैं.

योगी सरकार पहले ही कर चुकी है ऐलान

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चे के लिए नई नीति लाने का ऐलान कर चुके हैं, जिसके तहत अनाथ बच्चों का सारा खर्च राज्य सरकार उठाएगी. इस दौरान सीएम ने कहा था कि बच्चे राज्य की संपत्ति हैं और उन्हें हर तरह से सुविधा मिलेगी.
जबकि बच्‍चों के भरण पोषण के साथ तरह की जरूरतों को लेकर यूपी महिला एवं बाल विकास विभाग को विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं. यही नहीं, यूपी सरकार बच्‍चों को सहारा देने वाली योजना को जल्‍द से जल्‍द लागू करना चाहती है, ताकि कोरोना संकट के बीच बच्‍चों को ज्‍यादा परेशानी न उठानी पड़े.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज