कोरोना: नियम तोड़ने पर नोएडा पुलिस ने एक ही दिन में वसूला 5 लाख से ज्यादा का जुर्माना

कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए नियमों को तोड़ने पर नोएडा पुलिस मौके पर ही चालान काट रही है. (Demo Pic)

कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए नियमों को तोड़ने पर नोएडा पुलिस मौके पर ही चालान काट रही है. (Demo Pic)

वहीं वाहनों को सीज करने के साथ ही 16 सौ से ज्यादा वाहनों से जुर्माना (Vehicle Challan) वसूला गया. पुलिस ने रिकॉर्ड कार्रवाई करते हुए एक दिन में 5 लाख रुपये से ज्यादा का जुर्माना वसूला है.

  • Share this:
नोएडा. देश के दूसरे शहरों की तरह से कोरोना (Corona) को देखते हुए नोएडा में भी नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया गया है. दिन में भी मॉस्क (Mask) और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है या नहीं इसकी चेकिंग की जा रही है. पुलिस और प्रशासन की टीम लगातार सार्वजनिक स्थलों पर चेकिंग कर रही हैं. इसी के चलते अकेले गुरुवार को पुलिस (Police) और प्रशासन ने तीन हजार से ज्यादा व्यक्तियों का चालान (Challan) काटा.

गौतमबुद्ध नगर पुलिस की मीडिया सेल के मुताबिक पुलिस ने गुरुवार को कोरोना वायरस से बचाव के लिए बनाए गए नियमों का उल्लंघन करने और बिना मास्क पहने सार्वजनिक स्थानों पर घूमने वाले 3364 व्यक्तियों का चालान किया. पुलिस ने मौके पर ही इनसे 336400 रुपये का जुर्माना.

वहीं चेकिंग के दौरान 1685 वाहनों का चालान करते हुए कुल 199900 रुपये चालान काटने पर वसूले गए. इस दौरान पुलिस ने मौके पर ही 27 वाहनों को सीज भी किया है. इस दौरान पुलिस ने कुल 5.35 लाख रुपये का जुर्माना वसूला है.

Corona News: OPD के बाद अब AIIMS में जनरल ओटी पर भी 10 अप्रैल से लग जाएगा ताला
पुलिस कमिश्नर का आदेश, जैसे भी हो चेकिंग करें

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस को देखते हुए पुलिस सख्ती बरत रही है. पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सभी थाना क्षेत्रों में पीसीआर, माईक मोबाइल जीप, पैदल गश्त टीम और स्वयं पुलिस अधिकारियों को सक्रिय रहने का आदेश दिया है. उनका कहना है कि जैसे भी हो चेकिंग करते रहें और लोगों को नियमों का पालन करने के लिए जागरुक करते रहें.





गौरतलब रहे पुलिस की ओर से कोविड गाइड लाइन्स, सोशल डिस्टेंसिनग, मास्क लगाने, दो गज की दूरी रखने और नाइट कर्फ्यू के सम्बंध में लगातार अनाउंसमेंट किया जा रहा है. यदि कोई भी व्यक्ति कोविड सम्बन्धी नियमों का उल्लंघन कर रहा है तो उस पर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है और साथ ही जुर्माना भी किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज