Home /News /delhi-ncr /

noida police slam the brakes on 60 bikers yamuna expressways dnd flyway bikers race nodvm

नोएडा में बाइक रेस लगाने और स्टंट लगाने वालों की खैर नहीं! पुलिस करने जा रही है सख्त कार्रवाई

रविवार को हाई-एंड स्पोर्ट्स बाइक पर सवार 60 युवकों की टीम को पुलिस ने नोएडा में एंट्री नहीं करने दिया.

रविवार को हाई-एंड स्पोर्ट्स बाइक पर सवार 60 युवकों की टीम को पुलिस ने नोएडा में एंट्री नहीं करने दिया.

Noida News: रविवार को हाई-एंड स्पोर्ट्स बाइक पर सवार 60 युवकों की टीम को पुलिस ने नोएडा में एंट्री नहीं करने दिया. नोएडा पुलिस ने बाइकर्स गैंग को कालिंदी कुंज, डीएनडी फ्लाईवे और चिल्ला सीमा से दिल्ली लौटने के लिए कह दिया. इस दौरान पुलिस ने उन्हें आखिरी चेतावनी भी दी.पुलिस ने बताया कि बाइकर्स ज्यादातर दिल्ली और गुड़गांव के थे. उन्होंने आगे बताया कि ये युवा वीकेंड में न सिर्फ नोएडा की तरफ रेस लगाते हैं बल्कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे पर स्टंट भी करते हैं. इस वजह अन्य लोगों को काफी असुविधा होती है और यातायात व्यवस्था भी काफी प्रभावित होती है.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. अब नोएडा में बाइक रेस लगाना और स्टंट करने वालों की खैर नहीं होगी. इनके खिलाफ नोएडा पुलिस सख्त रवैया अपनाने की तैयारी कर रही है. इसी क्रम में रविवार को हाई-एंड स्पोर्ट्स बाइक पर सवार 60 युवकों की टीम को पुलिस ने नोएडा में एंट्री नहीं करने दिया. नोएडा पुलिस ने बाइकर्स गैंग को कालिंदी कुंज, डीएनडी फ्लाईवे और चिल्ला सीमा से दिल्ली लौटने के लिए कह दिया. इस दौरान पुलिस ने उन्हें आखिरी चेतावनी भी दी.

पुलिस ने बताया कि बाइकर्स ज्यादातर दिल्ली और गुड़गांव के थे. उन्होंने आगे बताया कि ये युवा वीकेंड में न सिर्फ नोएडा की तरफ रेस लगाते हैं बल्कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे पर स्टंट भी करते हैं. इस वजह अन्य लोगों को काफी असुविधा होती है और यातायात व्यवस्था भी काफी प्रभावित होती है.

डीसीपी (ट्रैफिक) गणेश शाह ने टीओआई को बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कई युवक स्पोर्ट्स बाइक पर रविवार सुबह तीन मार्गों से नोएडा की ओर जा रहे थे.  इसके बाद तीनों सीमाओं पर  ट्रैफिक पुलिस को तुरंत सतर्क कर दिया गया. उनसे कहा गया कि  ऐसे सभी बाइकर्स को एक्सप्रेस-वे की ओर बढ़ने से रोकें. ये बाइकर्स आमतौर पर वहां रेस के लिए जाते हैं. उन्होंने कहा कि वे न केवल अधिक शोर मचाते हैं बल्कि तेज और जिग-जैग ड्राइविंग से सड़क पर जा रहे अन्य लोगों में दहशत भी पैदा करते हैं. शाह ने बताया कि हमें पहले भी उनके खिलाफ कई शिकायतें मिली हैं.

रविवार को ट्रैफिक पुलिस ने 60 से अधिक ऐसे बाइकर्स को चेतावनी जारी की है. साथ ही उनकी बाइक का रजिस्ट्रेशन नंबर नोट किया और फिर उन्हें जाने दिया. डीसीपी ने कहा, ‘हमने स्पष्ट निर्देश जारी किया है कि अगर वे फिर से एक्सप्रेस-वे पर रेस लगाते पाए गए तो उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा. वहीं उनकी बाइक को भी जब्त कर लिया जाएगा. ट्रैफिक डिपार्टमेंट हर सप्ताह अपनी चेकिंग जारी रखेगा.

बता दें कि पिछले दिनों बाइक से रेस और स्टंट करते हुए कई बाइकर्स के वीडियो सोशल मीडिया पर देखें गए थे. पुलिस के अनुसार, ये बाइकर आमतौर पर यमुना एक्सप्रेस-वे की ओर रबूपुरा और जेवर तक जाते हैं. उन्होंने कहा कि तेज रफ्तार रेस का नतीजा अक्सर काफी खतरनाक होता है.

गौरतलब है कि पिछले साल जून के महीने में दिल्ली के एक 28 वर्षीय युवक की रेसिंग की वजह से मौत हो गई थी. साथ ही उसके दोस्त को  यमुना एक्सप्रेस-वे पर मोटरसाइकिलों की टक्कर के बाद गंभीर चोटें आईं थी. दोनों अपनी बाइक चला रहे थे और अपना नियंत्रण खो बैठे थे जिस वजह से वे दुर्घटना के शिकार हो गए.

Tags: Bike, Noida Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर