Home /News /delhi-ncr /

Noida के इन रास्तों पर 2 दिन जाना करें Avoid, जानें किन वाहनों के लिए रहेंगे बंद

Noida के इन रास्तों पर 2 दिन जाना करें Avoid, जानें किन वाहनों के लिए रहेंगे बंद

गणतंत्र दिवस को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. (सांकेतिक फोटो)

गणतंत्र दिवस को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. (सांकेतिक फोटो)

Republic Day: गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर अब यातायात पुलिस ने एडवा‌इजरी जारी की है. इसके अनुसार 25 जनवरी की रात 10 बजे से 26 जनवरी कार्यक्रम खत्म होने तक नोएडा की तरफ से आने वाले भारी वाहनों का राजधानी में प्रवेश नहीं हो सकेगा.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. गणतंत्र दिवस की तैयारियां पूरे दिल्ली एनसीआर में जोरों पर है. इसी के चलते अब यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. इसके लिए नोएडा से दिल्ली जाने वाले कुछ वाहनों का भी राजधानी में प्रवेश नहीं हो सकेगा. जानकारी के अनुसार 25 जनवरी की रात 10 बजे से 26 जनवरी को राजपथ पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के खत्म होने तक राजधानी में भारी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है.

कौन से मार्ग का करें इस्तेमाल
इस दौरान छोटे व निजी वाहनों को राजधानी में जाने को लेकर किसी भी तरह की पाबंदी नहीं होगी. लेकिन कमर्शियल और भारी वाहनों का प्रवेश राजधानी में नहीं हो सकेगा. इसके लिए भारी वाहन पेरीफेरल मार्ग का इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि 26 जनवरी को कार्यक्रम खत्‍म होने के बाद भारी वाहनों का नियमानुसार राजधानी में प्रवेश हो सकेगा.

किन जगहों पर रहेगा प्रतिबंध
यातायात पुलिस के अनुसार नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे, कालिंदी कुंज बॉर्डर, डीएनडी फ्लाईओवर, सेक्टर 14 चिल्ला बॉर्डर, न्यू अशोक नगर बॉर्डर, कुंडली बॉर्डर के रास्ते भारी वाहनों के लिए बंद रहेंगे. 26 जनवरी को ये रास्ते शाम को फिर सभी के लिए खोल ‌दिए जाएंगे. इस दौरान छोटे वाहनों पर किसी भी तरह की कोई रोक नहीं रहेगी.

पुख्ता सुरक्षा व्यवस्‍था
गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली एनसीआर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा एजेंसियों को मिली जानकारी के अनुसार आतंकी संगठन गणतंत्र दिवस के दौरान किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं. इस खुफिया जानकारी के बाद दिल्ली और आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी कर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है. साथ ही वाहनों की चैकिंग भी की जा रही है. सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि आतंकी कार बम विस्फोट कर सकते हैं. इसके बाद लगातार वाहनों की चैकिंग भी की जा रही है.

Tags: Delhi news, Noida news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर