होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

नोएडा: नाले की सफाई के दौरान लेंटर गिरने से दो मजदूरों की मौत, कंपनी के खिलाफ केस दर्ज

नोएडा: नाले की सफाई के दौरान लेंटर गिरने से दो मजदूरों की मौत, कंपनी के खिलाफ केस दर्ज

दिलशान नामक दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि साहिल गंभीर रूप से घायल हो गया. (सांकेतिक फोटो)

दिलशान नामक दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि साहिल गंभीर रूप से घायल हो गया. (सांकेतिक फोटो)

Noida News: पांडे ने बताया कि सेक्टर चाई-4 स्थित पेरीफेरल रोड के किनारे बने नाले की सफाई के दौरान नाले का लेंटर और दीवार भरभरा कर गिर गई और इसके मलबे में दबकर रेहान और दिलशान नामक दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि साहिल गंभीर रूप से घायल हो गया.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

आरोप है कि निर्माण करने वाली साईं कंस्ट्रक्शन कंपनी ने घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग किया.
कंपनी की तरफ से आरोप पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.
मलबे में दबकर रेहान और दिलशान नामक दो मजदूरों की मौत हो गई.

नोएडा. नोएडा के बीटा-2 क्षेत्र के चाई-4 सेक्टर में नाले की सफाई के दौरान लेंटर गिरने से दो मजदूरों की मौत के मामले में नाले का निर्माण करने वाली कंपनी के खिलाफ बीटा-2 थाने में मामला दर्ज किया गया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) विशाल पांडे ने बताया कि बृहस्पतिवार को ग्रेटर नोएडा के चाई-4 सेक्टर में बारिश के मौसम के मद्देनजर एक सूखे नाले की सफाई का काम हो रहा था. पांडे ने बताया कि सेक्टर चाई-4 स्थित पेरीफेरल रोड के किनारे बने नाले की सफाई के दौरान नाले का लेंटर और दीवार भरभरा कर गिर गई और इसके मलबे में दबकर रेहान और दिलशान नामक दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि साहिल गंभीर रूप से घायल हो गया.

उन्होंने बताया कि इस मामले में शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्किल-4 के प्रबंधक सुरेंद्र कुमार ने बीटा-2 थाना में मामला दर्ज कराया है. उनका आरोप है कि नाले का निर्माण करने वाली साईं कंस्ट्रक्शन कंपनी ने घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग किया, जिसके चलते नाले की छत का लेंटर टूट कर गिर गया और दो मजदूरों की मौत हो गई. कंपनी की तरफ से आरोप पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

दोनों असंतुलित होकर क्रेन से नीचे गिर गए और उनकी मौत हो गई
बता दें कि बीते जून महीने में नोएडा के थाना बिसरख क्षेत्र में काम करने के दौरान ऊंचाई से गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गयी थी. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई थी. सबिसरख थाने के प्रभारी निरीक्षक उमेश बहादुर सिंह ने बताया था कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सड़क किनारे की लाइट को ठीक कराने का काम एक ठेकेदार को दिया था. कल शाम हनुमान मंदिर के पास दो कामगार जगदीश (46) तथा राहुल (28) बिजली के खंभों में बल्ब लगा रहे थे. तभी दोनों असंतुलित होकर क्रेन से नीचे गिर गए और उनकी मौत हो गई.

Tags: Noida news, Noida Police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर