Home /News /delhi-ncr /

नोएडा: बेसमेंट की खुदाई करते समय दीवार ढहने से दो मजदूरों की मौत, दो घायल

नोएडा: बेसमेंट की खुदाई करते समय दीवार ढहने से दो मजदूरों की मौत, दो घायल

अपर उपायुक्त ने बताया कि गंभीर रूप से घायल पुष्पा तथा भरत पटेल की उपचार के दौरान मौत हो गई.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

अपर उपायुक्त ने बताया कि गंभीर रूप से घायल पुष्पा तथा भरत पटेल की उपचार के दौरान मौत हो गई.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह (Rannvijay Singh) ने बताया कि थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के डी -ब्लॉक में एक मकान में निर्माण कार्य चल रहा है और यह मकान दिल्ली पुलिस के सहायक आयुक्त आनंद सागर का है, उस मकान में बेसमेंट में खुदाई हो रही थी.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. गौतमबुद्ध नगर जिले (Gautam Budh Nagar District) के सेक्टर-26 में एक निर्माणाधीन मकान के बेसमेंट (Basement) की खुदाई के दौरान दीवार गिरने से गंभीर रूप से घायल चार मजदूरों में से दो की मौत हो गयी. वहीं, दो की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह (Rannvijay Singh)  ने बताया कि थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के डी -ब्लॉक में एक मकान में निर्माण कार्य चल रहा है और यह मकान दिल्ली पुलिस के सहायक आयुक्त आनंद सागर का है, उस मकान में बेसमेंट में खुदाई हो रही थी.

    उन्होंने बताया कि खुदाई के समय बेसमेंट की दीवार अचानक गिर गई, जिससे मलबे में भरत, पुष्पा, माया, तथा रामेश्वरी दब गए. उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची दमकल विभाग व पुलिस की टीम ने मिट्टी के ढेर में दबे मजदूरों को बाहर निकाला तथा उन्हें उपचार के लिए नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती करवाया. अपर उपायुक्त ने बताया कि गंभीर रूप से घायल पुष्पा तथा भरत पटेल की उपचार के दौरान मौत हो गई. उन्होंने बताया कि पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अपर उपायुक्त ने बताया कि अगर इस मामले में मृतकों के परिजन पुलिस से किसी के खिलाफ कोई शिकायत करते हैं, तो घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी.

    4 गाड़ियों को रेस्क्यू के लिए भेजा गया था
    बता दें कि बीते 7 जनवरी को दिल्ली के बेगमपुर इलाके में तड़के सुबह एक मकान गिर गया था, जिसकी वजह से मकान के 4 लोग दब गए थे. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल था. और वही एक को सकुशल रेस्क्यू करा लिया गया था. घायल को अंबेडकर अस्पताल (Ambedkar Hospital) में भर्ती कराया गया था. यह घटना सुबह तकरीबन 4:15 बजे के आसपास की थी. दमकल को सूचना मिलने के बाद 4 गाड़ियों को रेस्क्यू के लिए भेजा गया था.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Noida news, Noida Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर